शिखर धवन ने कश्‍मीर पर जवाब से हिला दिया पाकिस्‍तान, अफरीदी को दिखा दी औकात !

0
146

नई दिल्ली, ।पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी द्वारा भारतीय प्रधानमंत्री पर दिए गए विवादित बयान पर क्रिकेटर सुरेश रैना और शिखर धवन ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

रैना ने ट्विटर पर लिखा, ”प्रासंगिक बने रहने के लिए लोगों को क्या करना चाहिए, एक देश को क्या करना चाहिए जो दूसरे के भीख पर जी रहा है। आप अपने देश के लिए कुछ बेहतर करें और कश्मीर को भूल जाएं। मैं भी एक कश्मीरी हूं और मुझे इस पर गर्व है। कश्मीर हमेशा भारत का एक अविभाज्य हिस्सा रहेगा। जय हिन्द।”

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अफरीदी को लताड़ लगाते हुए कहा है कि इस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है, उस वक्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है। कश्मीर हमारा था, हमारा है, हमारा ही रहेगा। चाहे 22 करोड़ ले आओ, हमारा एक, सवा लाख के बराबर है। बाकी गिनती अपने आप कर लेना।

भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने ट्विटर पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि अफरीदी के व्यवहार से मैं काफी नाखुश हूं। उन्होंने जो कमेंट प्रधानमंत्री मोदी जी के खिलाफ किए उससे मैं काफी निराश हुआ हूं। एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं कभी भी ऐसे शब्द स्वीकार नहीं करुंगा। मैंने मानवता के लिए आपके फाउंडेशन के लिए मदद मांगी थी। अब कभी भी ऐसा नहीं होगा।

इन तीनों से पहले भारत के हरभजन सिंह और गौतम गंभीर भी अफरीदी को अपनी हद रहने की सलाह दे चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर शाहिद अफरीदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भारतीय प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इस वीडियो में अफरीदी कह रहे हैं कि, कोरोना से बड़ी बीमारी मोदी के दिल और दिमाग में हैं और वह बीमारी मजहब की बीमारी है। उस बीमारी को लेकर वह सियासत कर रहे हैं और हमारे कश्मीर कश्मीरी भाई-बहनों और बुजुर्गों के साथ जुल्म कर रहे हैं। उन्हें इसका जवाब देना होगा।