Breaking News
Loading...
Home / खेल / शाम 7 बजे से पहला टी-20 मुकाबला, हिटमैन के पास ये 4 रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

शाम 7 बजे से पहला टी-20 मुकाबला, हिटमैन के पास ये 4 रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

शाम 7 बजे कोलकाता के ईडन गार्डंस में पहली गेंद फेंके जाने के साथ ही भारत और वेस्टइंडीज की टी-20 सीरीज शुरू हो जाएगी. वेस्टइंडीज और भारत टी-20 में आज तक 8 बार एक दूसरे के आमने-सामने हुए जिनमे 5 बार वेस्टइंडीज जीती, 2 बार भारत और एक मैच बेनतीजा रहा. इन आंकड़ों से ही अंदाजा लगाया जा सकता है, मुकाबला बहुत ही कड़ा होने वाला है.

बात अगर विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा की करें, तो वो इस मुकाबले में 4 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

अगर रोहित इस सीरीज में 186 रन बना लेते है,तो वह मार्टिल गुप्टिल को पीछे छोड टी-20 अन्तर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जायगें.

टी-20 अन्तर्राष्ट्रीय में शतक लगाने के मामले में रोहित और कॉलिन मुनरो दोनों ही 3-3 शतक के साथ बराबरी पर हैं. एक शतक लगाते ही रोहित सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जायेंगे.

टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित 4 नंबर पर हैं. अभी पहले पायदान  पर क्रिस गेल और मार्टिन गुप्टिल है. दोनों के नाम 103 छक्को का रिकॉर्ड है. अगर रोहित इस सीरीज में 15 छक्के लगा देते हैं तो वह टी-20 सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाडी बन जायगें.

रोहित के पास विराट से आगे निकलने का भी मौका है. टी-20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन विराट (2102 रन)के नाम हैं. रोहित (2086 रन) को नंबर 1 पर आने के लिए मात्र 17 रन की दरकार है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com