ख़बरराजनीति

शाम 6 बजे देश के नाम संदेश देंगे पीएम मोदी, आज होगी इस खास मसले पर बात !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे। उन्‍होंने एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी और लोगों से जुड़ने के लिए कहा।  मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “आज शाम छह बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा। आप जरूर जुड़ें।” फिलहाल साफ नहीं है कि प्रधानमंत्री आज के संबोधन में क्‍या कहने वाले हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि देशभर में त्योहारी सीजन को देखते हुए पीएम मोदी कोरोनावायरस महामारी की स्थिति पर संबोधित कर सकते हैं।

जनता को फिर सतर्क करेंगे पीएम मोदी?
सर्दियां आने वाली हैं। विशेषज्ञ यह आशंका जता रहे हैं कि ठंड के मौसम में कोरोना संक्रमण जोर पकड़ेगा। हेल्‍थ इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर पर पहले से ही करीब 8 लाख ऐक्टिव केसेज का दबाव है। ऐसे में ठंड ने असर दिखाया और त्‍योहारी सीजन में लापरवाही हुई तो संक्रमण की रफ्तार खासी बढ़ सकती है। हाल ही में एक टॉप लेवल मीटिंग में प्रधानमंत्री को इस बात से अवगत कराया गया था। अपने संदेश में पीएम मोदी जनता को सावधान रहते हुए त्‍योहार मनाने की ताकीद कर सकते हैं। महामारी शुरू होने के बाद से अपने लगभग हर भाषण में, पीएम ने कोरोना के प्रति जनता को सतर्क रहने की अपील की है।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर प्रधानमंत्री कई बार देश को संबोधित कर चुके हैं।  इससे पहले 30 जून के संबोधन में वे 17 मिनट बोले थे। इसके अलावा पीएम मोदी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भी कोरोना को लेकर देशवासियों को सतर्क रहने की सलाह देते रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के कोरोना के दौर में अब तक के संबोधन

तारीख घोषणा समय
19 मार्च जनता कर्फ्यू की घोषणा 29 मिनट
24 मार्च 21 दिन का लॉकडाउन 29 मिनट
3 अप्रैल दीप जलाने की अपील 12 मिनट
14 अप्रैल लॉकडाउन-2 की घोषणा 25 मिनट
12 मई 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा 33 मिनट
30 जून अन्न योजना नवंबर तक बढ़ाने की घोषणा 16 मिनट

Back to top button