जिंदगी

शादी के बाद पति को पता चली पत्नी की ऐसी बात, फौरन कोर्ट में पहुंचा लेने तलाक

आज के समय में सोशल मीडिया एक बहुत बड़ा हब बन चुका है. जहाँ लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है वहीँ कुछ लोगों को इसकी बुरी तरह से लत लग चुकी है. सोशल मीडिया का जायज तरीके से उपयोग करना बहुत ज्यादा सुखद अनुभव होता है,लेकिन कभी-कभी इसकी लत व्यक्ति की निजी जिंदगी पर हावी होने लगती है तो फिर व्यक्ति की निजी जिंदगी में तूफ़ान आने लगता  है. आज हम आपको एक ऐसे ही मामले के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें जब एक पति को उसकी पत्नी की इस लत के बारे में पता चला तो उसने शादी के कुछ दिनों बाद ही पत्नी से तलाक लेने का फैसला कर लिया. तो चलिए विस्तार से जान लीजिये पूरा मामला.

दरअसल ये मामला राजधानी दिल्ली का है. यहाँ रहने वाले एक युवक को जब शादी के कुछ समय बाद पता चला कि उसकी पत्नी को सोशल मीडिया की लत लगी हुई है और वो अपना ज्यादा समय सोशल मीडिया पर व्यतीत करती हैं तो पति और पत्नी के बीच में लड़ाईयां होने लगी. पति के लाख बार समझाने पर भी जब पत्नी नहीं मानी तो पति ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर कर दी और कुछ ही महीनों पहले हुई शादी को खत्म करने का फैसला कर लिया.

जब युवक और युवती के परिवारवालों को पता चला कि युवक ने पत्नी की इस आदत की वजह से कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी है तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी. हालांकि कोर्ट ने इस मामले में युवक की याचिक पर कोई भी हस्तक्षेप नहीं किया है. युवक ने बताया है कि उसकी पत्नी घंटों सोशल मीडिया पर लगी रहती हैं और इसी वजह से वो घर के लोगों पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देती है. युवक ने पत्नी पर ये भी आरोप लगाए हैं कि वो बहुत सी सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर दूसरे पुरुषों से बात भी करती हैं और वो अपनी पत्नी की इस आदत की वजह से बहुत ज्यादा परेशान हो गया है और उससे अलग होना चाहता है.

महिला के पति ने ये भी बताया कि जब मैंने उसको समझाने की कोशिश की तो उसने मुझे धमकी देना शुरू कर दिया. युवक द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को ध्यान में रखते हुए कोर्ट ने पति और पत्नी दोनों की काउंसलिंग की आदेश दिए हैं. कोर्ट ने कहा है कि अगर काउंसलिंग के बाद भी युवती के व्यवहार में कोई भी सुधार नहीं हुआ तो फिर इस मामले में सुनवाई की जाएगी.

 

Back to top button