शादी के दिन मांगे आठ लाख, न दे सका बाप तो नहीं आई बारात, उसके बाद..

0
55

जौनपुर । शादी के दिन आठ लाख रुपये मांगने पर जब दहेज की रकम नहीं मिली तो वर पक्ष बारात लेकर लड़की के घर नहीं पहुंचा। इस पर लड़की के घर में मातम पसर गया और पिता ने लड़के के पिता और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया।

खुटहन थाना क्षेत्र के शहाबुद्दीनपुर उसरौली गांव निवासी रामलोचन सिंह ने अपनी पुत्री निधी सिंह की शादी सुल्तानपुर जिले के कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के रानेपुर गांव निवासी बृजेश सिंह के पुत्र रोहित के साथ तय की थी। 15 नवम्बर को तिलक की रस्म हुई। 19 नवम्बर मंगलवार को शादी की तिथि मुकर्रर की गई।

लड़की के पिता ने बताया कि 18 नवम्बर को ही रात में बारात के स्वागत के लिए मिठाईयां बना ली गई थी। 19 नवम्बर को शादी की तैयारी की जा रही थी। सुबह लड़के का भाई अतुल आया और उसने दहेज के तौर पर आठ लाख रुपये कैश मांगे और कहा कि अगर रुपये घर नहीं पहुंचे तो शाम को हम लोग बारात लेकर नहीं आयेंगे। यह बात कहकर लड़के का भाई वहां से चला गया।

शादी के दिन इतनी बड़ी रकम की मांग किये जाने से लड़की का परिवार परेशान हो गया। रुपये का इंतजाम न होने पर लड़की के पिता ने थाने में लड़के के पिता और भाई के खिलाफ दहेज और समाज में उनकी बेइज्जती करने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।