जरा हट के

शादीशुदा लड़कियां क्यों करती हैं बेवफाई, ये है गैर-मर्द से संबंध बनाने का कारण

जब पुरुष शादीशुदा होकर भी गैर सम्बन्ध बनाता हैं तो भारत में उसे इतने आश्चर्य से नहीं देखा जाता जितना एक महिला को गैर सम्बन्ध बनाने पर देखा जाता हैं. समाज को यह बात रास नहीं आती कि आखिर एक शादीशुदा महिला किसी गैर मर्द के साथ सम्बन्ध कैसे रख सकती हैं. दुःख की बात तो यह हैं कि समाज यह समझने की कोशिश नहीं करता कि हर कार्य के पीछे एक कारण छुपा होता हैं. आज हम आपको महिलाओ के ऐसे ही कुछ राज बताएंगे.
पति का समय ना दे पाना
कई बार पति अपने काम काज में इतना ज्यादा व्यस्त हो जाता हैं कि वह अपनी पत्नी को पर्याप्त समय नहीं दे पाता. वही दिन भर के काम के बाद रात में आकर थकान की वजह से जल्दी सो जाता हैं. जिसके चलते पत्नी अकेलेपन के शिकार से ग्रसित हो जाती हैं और नए साथी की तलाश में निकल पड़ती हैं.
पत्नी की इज्जत ना करना:
कई मर्द पत्नी को अपने पैरो की जूती समझते हैं. पत्नी से दिनभर घर का काम करवाना और रात होते ही उस पर भूखे भेड़िये की तरह टूट पड़ना ही उनका रोज मर्रा का काम होता है. प्यार के दो शब्द सुनने को पत्नी तरस जाती हैं, जो उसे अन्य प्यार करने वाले व्यक्ति की और खीच कर ले जाता हैं.
बात बात पर झगड़ना:
लड़ाई झगडे हर शादीशुदा जिंदगी में होते हैं. लेकिन जब वो झगडे किसी बड़ी बात को लेकर हो तो समझ में भी आता हैं. लेकिन कुछ मर्द छोटी छोटी बातों पर रोज अपनी पत्नी से झगड़ा करने लगते हैं. इन्ही झगड़ो से बचने को और शान्ति की तलाश में पत्नी किसी और से दिल लगा बैठती हैं.
जबरन विवाह:
समाज के दबाव के कारण माता पिता अपनी बेटी की लव मेरिज की बजाए जबरन अरेंज मेरिज करवा देते हैं. परिणामस्वरुप लड़की अपने पति से सच्चे दिल से महोब्बत नहीं कर पाती और अपने पुराने प्रेमी से ही दिल लगाए रहना चाहती हैं.
असंतुष्ट सेक्स:
कई बार पति किसी गुप्त कमजोरी के कारण या प्रबल यौन इच्छा ना होने के कारण अपनी पत्नी को पूरी तरह से संतुष्ट नहीं कर पाते. इसी संतुष्टि की तलाश में पत्नी किसी और से सम्बन्ध बना लेती हैं.
Back to top button