जरा हट के

शादीशुदा मर्द क्यों करते हैं अफेयर, इसलिए फिदा हो जाते हैं पराई औरत पर

शादी एक पवित्र रिश्ता माना जाता है। इससे दो लोग एक-दूसरे के साथ हमेशा के लिए जुड़ जाते हैं। शादी का रिश्ता प्यार और विश्वास पर ही टिका होता है परन्तु शादी को जब काफी साल बीत जाते हैं तो पति-पत्नी दोनों में प्यार की कमी आ जाती है। अक्सर ऐसे में पति पराई महिला से अफेयर रख लेता है जो रिश्ते के टूटने की मेन वजह बन जाता है। ज्यादातर ऐसा अरेंज मैरिज में ही होता है लेकिन इसके अलावा भी और कई कारण है जिससे व्यक्ति शादी के बाद भी अफेयर रखता है। आइए जानिए शादी के बाद पुरूष बाहर अफेयर क्यों रखते हैं।
घरवालों की मर्जी से शादी– अक्सर अरेंज मैरिज घरवालों की मर्जी से ही होती है। कई बार लडक़े को लडक़ी पसंद नहीं आती परन्तु उसे घरवालों के दबाव में आकर शादी करनी पड़ती है। ऐसे में वह शादी तो कर लेता है लेकिन उसकी अपनी पत्नी के साथ नहीं बनती जिस कारण से वह एक्सट्रा मैरिटल अफेयर रखता है।
जल्दी शादी करना– कुछ लोगों की बहुत कम उम्र में शादी हो जाती है। कम उम्र में शादी होने से बच्चे भी जल्दी हो जाते हैं जिससे पति-पत्नी दोनों पर जिम्मेदारी पड़ जाती है और दोनों में झगड़े होने लगते हैं। ऐसे में घर की जिम्मेदारियों से उब कर पुरूष बाहर खुशी तलाशते हैं और एक्सट्रा अफेयर रख लेते हैं।
एक-दूसरे को वक्त नहीं दे पाना– आजकल ज्यादातर महिलाएं भी बाहर का काम करती हैं। ऐसे में वे घर और बाहर दोनों का काम करने में इतनी बिजी हो जाती हैं कि पति को समय नहीं दे पाती। इस कारण से भी व्यक्ति बाहर अफेयर रखता है।
लड़ाई-झगड़ा- शादी के बाद लड़ाई-झगड़े होने आम बात है परन्तु कुछ पति-पत्नी में छोटी-छोटी बातों पर झगड़े होते रहते हैं जिस वजह से रिश्ते में दूरियां आने लगती है। ऐसे में पुरूष घर के झगड़ों से परेशान होकर बाहर अफेयर रख लेता है।
Back to top button