गैजेट ज्ञान

व्हाट्सएप ने दिया नए साल का तोहफा, आएंगे ये नए शानदार फीचर्स

व्हाट्सएप पर अक्सर ही नए-नए फीचर्स आते रहते हैं, जो यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करते रहते हैं। इसी क्रम नए साल में व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स को तोहफा देने का प्लान बना लिया है। दरअसल इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने इस साल कई नए फीचर जैसे स्वाइप टू रिप्लाई और स्टीकर जैसे फीचर दिए हैं। अब बारी आने वाली साल की है यानी साल 2019 में व्हाट्सएप कौन से नए फीचर लेकर आएगा। आइए जानते हैं इसके बारे में।

क्यूआर स्कैन कॉन्टैक्ट

साल 2019 में यूजर को व्हाट्सएप पर क्यूआर कोड की सुविधा भी मिलेगी। इसकी मदद से आप क्यूआर कोड स्कैन के जरिए नए कॉन्टैक्ट को जोड़ सकेंगे। इसके साथ ही आप आपना कॉन्टैक्ट भी क्यूआर कोड के जरिए शेयर कर सकेंगे।

डार्क मोड

व्हाट्सएप पर इस फीचर काफी ज्यादा चर्चा है। यू-ट्यूब और ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म पर ये फीचर पहले से ही मौजूद है, लेकिन व्हाट्सएप पर ये फीचर अभी बीटा वर्जन में चल रहा है। साल 2019 में आपको ये फीचर मिल सकता है। इस फीचर का इस्तेमाल यूजर्स लो लाइट में कर सकते हैं। इससे आंखों पर स्क्रीन से निकलने वाली ब्लू रेज का नकारात्मक असर नहीं पडे़गा।

ग्रुप पर कर सकेंगे प्राइवेट रिप्लाई

इस फीचर की मदद से यूजर्स ग्रुप में भी प्राइवेट रिप्लाई कर सकेंगे। यूजर्स इस फीचर की मदद से ग्रुप में आए किसी मैसेज का रिप्लाई प्राइवेट तरीके से कर सकते हैं। जिससे ग्रुप के दूसरे सदस्यों को इसकी जानकारी नहीं होगी।

Back to top button