विश्वकप में टीम इंडिया ले जा रही वो बल्लेबाज, जिसके नाम सबसे ज्यादा गेंद खेल 0 बनाने का रिकॉर्ड

0
22

इंडियन प्रीमियर लीग खत्म होने के बाद अब सबकी निगाहें आईसीसी विश्व कप 2019 पर हैं. इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले इस क्रिकेट के महायुद्ध के शुरू होने में कुछ दिन ही शेष रह गए हैं. ऐसे में सभी टीमों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. भारत की ओर से भी 15 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी गई है. खास बात ये है कि विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम मे एक नाम ऐसा भी है जिसके नाम बेहद अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज है. आइए जानते हैं कौन है यह खिलाड़ी और क्या है यह रिकॉर्ड.

हम जिस क्रिकेटर की बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हैं. कार्तिक ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में खेले एक वनडे मैच में 18 गेंदों का सामना करके भी एक भी रन नहीं बनाया था और शून्य के निजी स्कोर पर एलबीडबल्यू आउट हो गए थे. इस पारी के साथ ही कार्तिक ने यह शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया.

कार्तिक सबसे ज्यादा गेंदें खेलने के बावजूद भी शून्य पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों में पहले स्थान पर आते हैं. कार्तिक के बाद एकनाथ सोलकर का नाम है जो कि साल 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल मैच में 17 गेंदों में बिना कोई रन बनाए 0 पर आउट हुए थे.

तीसरे स्थान पर साल 1992 में अफ्रीका के खिलाफ शून्य पर आउट होने से पहले 16 गेंदे खेलने वाले डब्लूवी रमन हैं. ऐसे चौथे बल्लेबाज सौरभ गांगुली हैं, जो साल 2001 के दौरान श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो मैच में 16 गेंदों पर शून्य का स्कोर बनाया था.