वनडे की वापसी पर जाल बुने रशीद, लॉली-पॉप का लालच देकर विकेट लिया.. देखें Video

0
108

 

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच पहला वनडे (Eng Vs Ire ODI) साउथैम्टन में खेला गया, जहां इंग्लैंड ने आसानी से मुकाबला जीत लिया. आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए, जिसको इंग्लैंड ने 27 ओवर में ही पूरा कर लिया. इंग्लैंड की तरफ से गेंदबाजी में डेविड विली ने तो वहीं बल्लेबाजी में सैम बिलिंग्स ने दमदार परफॉर्म किया. इंग्लैंड ने 45 ओवर में ही आयरलैंड को ऑल आउट कर दिया. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद (Adil Rashid) ने लॉली-पॉप गेंद पर केविन ओ ब्रायन (Kevin O’Brien) का विकेट चटकाया.

21 ओवर में आयरलैंड के 5 विकेट गिर चुके थे. आयरलैंड के तरफ से बल्लेबाजी कर रहे थे केविन ओ ब्रायन. आदिल रशीन ने केविन को लॉली-पॉप जैसी आसान गेंद डाली. वो चाहते थे कि केविन बड़ा शॉट खेलें और बाउंड्री पर कैच आउट हों. हुआ भी कुछ ऐसा ही, राशिद ने आसान गेंद डाली और केविन ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन बॉल बाउंड्री पार नहीं कर सकी. कैच सीधा डेविड विली के पास गया. उन्होंने आसानी से कैच कर लिया.

देखें Video:

इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली ने शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने 30 रन देकर 5 विकेट झटके. वहीं साकिब महमूद ने 2 तो राशिद और टॉम करन ने 1-1 विकेट लिए. आयरलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 59 रन कुर्टिस कैम्फर ने बनाए. वो आखिर तक नाबाद रहे.

बल्लेबाजी में भी इंग्लैंड के खिलाड़ियों का बोलबाला रहा. 3 विकेट जल्दी गवाने के बाद सैम बिलिंग्स बल्लेबाजी करने उतरे. उन्होंने 67 रन की दमदार पारी खेली और इंग्लैंड को 27 ओवर में ही जिता दिया. अब दोनों के बीच दूसरा वनडे 1 अगस्त को खेला जाएगा. अगर इंग्लैंड को सीरीज पर कब्जा करना है तो उनको यह मुकाबला जीतना होगा. वहीं वापसी करने के लिए आयरलैंड को भी यह मुकाबला जीतना पड़ेगा.