सेहत

लौंग का तेल है कुदरत का वरदान, फायदे पढ़कर आप भी रोज करेंगे इस्तेमाल

लौग के गुणों से आप सभी अच्छी तरह परिचित होंगे। पर क्या आप लोग लौग के तेल के बारे में जानते है। लौग की तरह उसका तेल भी एक चमत्कारी औषधी है। आज हम इसी विषय पर विस्तार से बात करेंगे कि लौग के तेल से हमें क्या लाभ होता है और इसका प्रयोग कैसे करना है।

जिन लोगों के चेहरों पर दाग धब्बे और जले या कटे फटे के निशान है उन लोगों के लिए लौग का तेल बहुत लाभदायक होता है। खासतौर पर महिलाए इस समस्या से बहुत परेशान रहती है। जिन लोगो को ये समस्या है वो लोग हर रोज एक बूंद लौग का तेल लेकर उस स्थान पर मालिश करे जिस स्थान पर दाग धब्बे और कटे फटे का निशान है। ये एक बूंद तेल की मालिश ही चेहरे के इन सभी निशान को मिटाने के लिए बहुत लाभदायक औषधी है।

महिला हो या पुरूष चेहरे पर मुहासे किसी को भी पसंद नही होता है। लेकिन एलोपैथी में मुहासे के लिए कोई भी दवा नही है इसिलिए एलोपैथी के द्वारा इस समस्या का समाधान हो ही नही पाता है। जिस बिमारी का कही इलाज नही होता उसका इलाज आयुर्वेद से किया जा सकता है। लौग के तेल को मुहासे वाले स्थान पर अच्छी तरह से लगा ले। कुछ ही दिनों में चेहरे से मुहासे गायब होने लगेंगे। सप्ताह में एक बार इसके तेल के चेहरे पर लगाने से मुहासे कभी भी लौट कर नही आयेगे।

जिन लोगों के बाल बहुत पतले और कमजोर है वो लोग हर रोज अपने बालों में लौग का तेल लगाये। लौग के तेल से बाल मजबूत होते है। इसके प्रयोग से बालों में साइनिंग आ जाती है। जिन लोगों के बालों का बढना रुक गया है और सभी उपाय करने के बाद भी बालों का बढ़ना शुरू नही हो रहा है वो लोग भी बालों की जड़ों में लौग के तेल से मालिश करे। लौग का तेल बालों को दुगनी रफतार से बढ़ाता है

Back to top button