लॉकडाउन में इंडियन टीम का आराम खत्म, कोच ने दे दिया ये ‘वर्क फ्रॉम होम’

0
93

कोरोना वायरस को देखते हुए पूरी दुनिया में खेल बंद हैं, तमाम क्रिकेट टूर्नामेंट को रद्द करने का फैसला लिया गया है, इसके साथ ही भविष्य में होने वाले टूर्नामेंट पर भी खतरा मंडरा रहा है, इस बीच सभी खिलाड़ी अपने-अपने घरों पर आराम फरमा रहे हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ी अपने परिजनों के साथ समय बिता रहे हैं, लेकिन अब टीम के खिलाड़ियों को काम मिल गया है।

दरअसल टीम इंडिया के स्ट्रेंग्थ और कंडीशनिंग कोच निक वेब ने फिजियो नितिन पटेल के साथ मिलकर टीम के खिलाड़ियों के लिये इनडोर वर्कआउट प्लान तैयार किया है,  जिससे सभी खिलाड़ी फिट रहें, कोरोना की वजह से भारत सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया है, ऐसे में क्रिकेटर्स जिम भी नहीं जा पा रहे हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम प्रबंधन ने सभी अनुबंधित खिलाड़ियों के लिये एक रुटीन तैयार किया है, ताकि वो घर पर ही फिट रह सकें।

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि निक वेब और नितिन पटेल ने हर खिलाड़ी के लिये एक खास फिटनेस रुटीन तैयार का है,  इस प्लान पर खिलाड़ी अमल करेगा और अपनी रिपोर्ट सौपेंगा, तेज गेंदबाजों को ऐसी एक्सरसाइज बतायी गई है, जिससे उनके कंधे और कलाई मजबूत होंगे।

सूत्रों के मुताबिक जो खिलाड़ी जैसा वर्कआउट पसंद करता है, उसे ध्यान में रखकर ही सबकुछ तैयार किया गया है, जैसे कप्तान कोहली वजन के साथ एक्सरसाइज करना पसंद करते हैं,  जैसे डेडलिफ्ट, क्लीन एंड जर्क एक्सरसाइज उन्हें करने के लिये कहा गया है, निक वेब और नितिन पटेल की यही कोशिश है कि कहीं घर पर बैठकर खिलाड़ी अपनी फिटनेस ना खो दें, इसलिये उन्हें घर पर ही एक्सरसाइज करने के लिये कहा गया है।