लॉकडाउन: ड्यूटी पर तैनात है देश को टी-20 वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाला क्रिकेटर, अब लड़ रहा कोरोना से

0
57

कोरोनावायरस (coronavirus) के खतरे देखते हुए पीएम मोदी ने पूरे भारत में लॉकडाउन करने का ऐलान किया है जो 21 दिनों तक चलेगा. लोग घरों में हैं और 2007 टी-20 वर्ल्डकप फाइनल में आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी कर भारत को विश्व विजेता बनाने वाले गेंदबाज जोगिंदर शर्मा कोरोनावायरस के खतरे के बीच अपनी ड्यूटी निभाते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें कि क्रिकेट से अलग होने के बाद वो हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात हैं. उनकी ड्यूटी भी लगी हुई है और वो सड़क पर रहकर घरों से बाहर निकल रहे लोगों को वापस घर में भेजने का काम कर रहे हैं.

पूर्व क्रिकेटर ने ट्विटर पर कुछ फोटो पोस्ट की है जिसमें वो ऐसा करते हुए दिख रहे हैं. जोगिंदर शर्मा ने फोटो पोस्ट कर सभी को सलाह भी दी है और कैप्शन में लिखा है कि’ खुद का बचाव ही कोरोनावायरस से हमें बचा सकता है, साथ मिलकर इससे लड़े और घर में रहकर हमारी मदद करें’

बता दें कि साल 2007 में खेले गए टी-20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) फाइनल में जोगिंदर शर्मा ने आखिरी ओवर फेंका था और पाकिस्तानी दिग्गज मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) को आउट कर भारत को जीत दिलाई थी. जब धोनी (Dhoni) ने जोगिंदर शर्मा को आखिरी ओवर करने के लिए कहा तो हर कोई हैरत में था लेकिन आखिरी ओवर के रोमांच में जोगिंदर शर्मा हावी रहे और भारत को पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का स्वाद चखा दिया.

अपने करियर में जोगिंदर शर्मा ने 4 वनडे और 4 टी-20 मैच खेले. इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 5 विकेट ही रहे. भले ही उनका करियर ज्यादा नहीं रहा लेकिन 2007 टी-20 वर्ल्डकप की बात होगी तो उनका नाम हमेशा लिया जाएगा.