लंका प्रीमियर लीग में टीमों को मिले ऐसे-ऐसे नाम, भड़के यूजर्स बोले- लग रही हैं IPL की B टीमें

0
93

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने कोरोनावायरस के बीच लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) को कराने की मंजूरी दे दी है। लीग में 28 अगस्त से 5 टीमों के बीच 23 मैच खेले जाएंगे। फाइनल 20 सितंबर को होगा। इससे एक दिन पहले यानी 19 सितंबर से यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू हो जाएगा। ऐसे में दोनों लीग के बीच ज्यादा टकराव नहीं होगा।

लेकिन, शुरुआत से पहले ही लीग ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई है, क्योंकि टीमों के नाम आईपीएल जैसे रखे गए हैं। मसलन कोलंबो सुपर किंग्स, जाफना सनराइजर्स। सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि नए नाम नहीं रख सकते थे, ये आईपीएल की बी टीमें लग रही हैं।

इससे पहले श्रीलंकाई बोर्ड ने बताया कि लीग में 5 टीमें कोलंबो सुपर किंग्स, गाले लायंस, कैंडी रॉयल्स, जाफना सनराइजर्स और दांबुला कैपिटल्स के बीच मुकाबले होंगे। सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा, दांबुला के रंगगीरी, कैंडी के पल्लेकल और हंबनटोटा के सूर्या वेदा महिंदा राजपक्षे स्टेडियम में होंगे। लेकिन, चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात लॉयंस, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के तर्ज पर नाम रखने के बाद क्रिकेट प्रशंसक एलपीएल को ट्रोल कर रहे हैं।

93 इंटरनेशनल खिलाड़ी एलपीएल में खेलेंगे

एलपीएल की लिस्ट में इंग्लैंड की 2019 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट और न्यूजीलैंड के टीम साउदी समेत 93 इंटरनेशनल क्रिकेटर्स के नाम हैं। पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज औ वेस्टइंडीज के ओपनर ड्वेन स्मिथ भी लीग में खेलेंगे।

प्लेइंग इलेवन में 4 ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकेंगे
हर एक फ्रेंचाइजी को अपनी टीम में 6 विदेशी खिलाड़ी ही रखने की मंजूरी दी गई है। आईपीएल की तर्ज पर एलपीएल में भी टीमें प्लेइंग इलेवन में सिर्फ 4 ही विदेशी खिलाड़ी खिला सकेंगी। लीग में 93 खिलाड़ियों के अलावा 8 कोच भी खेलने के लिए तैयार हो चुके हैं।

खिलाड़ियों के लिए 8 से 45 लाख रुपए तक की कैप प्राइज
श्रीलंका के लेजेंड क्रिकेटर्स के लिए 45 लाख की कैप प्राइज रखी गई है। टॉप के प्लेयर्स के लिए यह राशि 30 से 38 लाख रुपए तक रहेगी। जूनियर प्लेयर्स के लिए कैप प्राइज 8 से 30 लाख रुपए तक है। वहीं, विदेशी खिलाड़ियों को उनके स्टेटस के हिसाब से 8 से 45 लाख रुपए तक मिल सकते हैं।