रिया चक्रवर्ती का भाई : पार्टियों का शौकीन है शौविक, 23 की उम्र में ही सुशांत की दो कंपनियों का डायरेक्टर

0
73

 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके पिता केके सिंह ने बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के साथ उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती और भाई शोविक पर आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने के आरोपों के साथ केस दर्ज करवाया है। मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है और तभी से यह पूरा परिवार चर्चा में है।

वहीं, रिया और उनके भाई शोविक पर सुशांत के 15 करोड़ रुपए हड़पने का भी आरोप है जिसकी जांच ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) कर रहा है। रिया के बारे में तो आए दिन कुछ ना कुछ सुनने को मिल ही रहा है लेकिन उनके छोटे भाई शोविक के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में आज हम खंगालते हैं शोविक का बैकग्राउंड और जानते हैं उनसे जुड़े कुछ फैक्ट्स…

बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से पूरी की एजुकेशन

शोविक चक्रवर्ती परिवार के सबसे छोटे सदस्य हैं। उनका जन्म बेंगलुरु में 28 अगस्त, 1996 को हुआ था। शोविक के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती आर्मी में डॉक्टर थे जिसकी वजह से उनका समय-समय पर कई जगहों पर ट्रांसफर होता रहता था। यही वजह है कि शोविक की प्रारंभिक स्कूलिंग अंबाला के आर्मी पब्लिक स्कूल में हुई। यहीं उनकी बहन रिया ने भी पढ़ाई की।

इसके बाद पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया। यहां शोविक ने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से आगे की पढ़ाई पूरी की। शोविक फाइनेंस की पढ़ाई के लिए आगे विदेश जाना चाहते थे लेकिन ऐसा हो नहीं सका। लेकिन रिया जब सुशांत के साथ लिव इन रिलेशन में आईं तो शोविक की जैसे किस्मत चमक गई।

23 साल की उम्र में बने दो कंपनियों के डायरेक्टर

रिया ने सितंबर 2019 में सुशांत के पैसों पर दो कंपनियां शुरू कीं जिसके डायरेक्टर 23 साल की उम्र में शोविक बन गए। इन दो कंपनियों के नाम फ्रंट इंडिया फाउंडेशन फॉर वर्ल्ड और विविड रेज रियलटी प्राइवेट लिमिटेड हैं।

विविड रेज रियलटी में वेबसाइट मेंटेनेंस और मल्टीमीडिया प्रेजेंटेशन पर काम होता है जबकि फ्रंट इंडिया फाउंडेशन फॉर वर्ल्ड एक नॉन प्रोफिटेबल ऑर्गेनाइजेशन है जो कि गरीबों की मदद के लिए बनाया गया था। ईडी को शोविक और रिया द्वारा इन्हीं दो कंपनियों के जरिए सुशांत का पैसा हड़पने का शक है जिसकी जांच अभी जारी है।

मॉडल को डेट कर रहे शोविक

शोविक की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह जमीला कलकत्तावाला नाम की एक मॉडल को डेट कर रहे हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब सुशांत और रिया की एक पुरानी तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हुई थी। इन तस्वीरों में शोविक जमीला के साथ नजर आ रहे थे।

24 साल के शोविक को पार्टियों का भी बहुत शौक है। इसका अंदाजा उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से निकाला जा सकता है। शोविक ने इंस्टाग्राम पर ज्यादातर तस्वीरें दोस्तों के साथ पार्टी करते हुए शेयर की हैं। एक दिलचस्प बात ये भी है कि दो-तीन साल पहले ज्यादातर गोवा में पार्टी करने वाले शोविक रिया के सुशांत से जुड़ने के बाद इटली और यूके की ट्रिप पर दोस्तों के साथ जाने लगे थे।

सुशांत-रिया के साथ वायरल हुई थी शोविक-जमीला की फोटो।

सुशांत के लिए लिखी थी पोस्ट

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले शोविक ने अपनी पिछली पोस्ट सुशांत के लिए लिखी थी। उन्होंने 24 जुलाई को सुशांत के साथ कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था, ‘मुझे अभी भी यकीन नहीं हो रहा कि तुम अब यहां नहीं हो। तुम्हारी वो छोटी-छोटी बातों पर प्यारी मुस्कुराहट। तुम प्यार में यकीन करते थे और उस प्यार को सभी के साथ बांटते थे। तुम्हारे जाने का गम कभी कम नहीं होगा। पहले मैं तुम्हें देखता था, लेकिन अब मैं आसमान में देखूंगा और पता है तुम्हें देखने के लिए मुझे किसी टेलिस्कोप की जरूरत नहीं है क्योंकि तुम सबसे बड़े और चमकते सितारे हो’। मुझे पता है तुम अब बेहतर जगह हो। हालांकि मेरा मन ये कभी नहीं मानेगा कि तुम अब हमारे साथ नहीं हो। इस पोस्ट पर शोविक को काफी ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा था।