देश

राहुल गांधी की निकली लाटरी, इस बड़ी पार्टी ने किया कांग्रेस से गठबंधन

लोकसभा चुनाव नज़दीक आते आते जिस तरह की चर्चा उत्तर प्रदेश और बिहार राज्यों में हो रही है कुछ उसी तरह की चर्चा अब बाक़ी राज्यों में भी शुरू हो गई है. इस समय मुश्किल स्थिति देखी जाए तो भाजपा की है जिसके कई सहयोगी साथ छोड़ चुके हैं और जो साथ हैं वो भी इस तरह से साथ हैं कि कुछ कहा नहीं जा सकता कि कब छोड़ दें. कांग्रेस को इस बीच एक और बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. कांग्रेस पार्टी को दक्षिण के तमिल नाडू में बड़ा गठबंधन साथी मिल गया है.

कांग्रेस पार्टी को तमिल नाडू में DMK का साथ मिला है. आज DMK के अध्यक्ष एमके स्टॅलिन ने एक बयान देते हुए कहा कि तमिल नाडू में कांग्रेस और DMK साथ में चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि 40 सीटों में से 9 लोकसभा सीटें कांग्रेस को दी जाएँगी जबकि पुदुचेर्री की एक सीट पर भी कांग्रेस का प्रत्याशी ही चुनाव लड़ेगा. कांग्रेस पार्टी के नेता भी इस सीट बंटवारे से ख़ुश नज़र आ रहे हैं. तमिल नाडू की सियासत में दो पार्टियाँ बहुत प्रभावी हैं. AIADMK और DMK. इस समय DMK की स्थिति बेहतर बतायी जा रही है.

वहीँ AIADMK ने भाजपा से गठबंधन किया है. कांग्रेस को DMK का साथ मिलने से कांग्रेस की स्थिति काफ़ी अच्छी मानी जा रही है. राज्य में पहले ही AIADMK को विरोध झेलना पड़ रहा है. ऐसे में ये माना जा रहा है कि कांग्रेस इस गठबंधन से बड़ा फ़ायदा हासिल कर सकती है.इस ख़बर के साथ नीचे हम चुनाव से ही जुड़ी हम एक और ख़बर आपको बताने जा रहे हैं. ये ख़बर हाल ही की है.

Back to top button