धर्म

रावण दहन की चुटकीभर राख से करें ये आसान उपाय, शर्तिया हो जाएंगे मालामाल

विजय दशमी का पर्व कई मायने में यह संदेश दे जाता है कि हर स्तर पर हमें अपने अंदर की बुराइयों को रावण के साथ ही खत्म कर देना चाहिए। ये बात भी सच है कि अच्छाई और बुराई के बीच में एक रेखा होती है, जो कभी-कभी इतनी बारीक होती है कि उसे देख पाना संभव नहीं हो पाता है। वहीं अच्छाई की ओर बढ़ने में समय लगता है और बुराई आपको सहजता से अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। इसलिए दशहरे जैसे त्योहार के माध्यम से सत्य-असत्य, अच्छाई और बुराई को ध्यान से समझना चाहिए।

वैसे तो हर त्योहार खुशियां ही लेकर आता है, लेकिन आप चाहते हैं कि पूरे साल ये खुशियां बरकरार रहे तो तो रावण दहन की राख से जीवन में खुशियों का भंडार करें। जानिए कैसे….

जरूर करें ये उपाय

पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि रावण दहन के दूसरे दिन आपको जहां कहीं घर के आस-पास रावण दहन किया गया हो, वहां से रावण की थोड़ी-सी राख व कुछ लकडिय़ां लेकर आएं। इस राख को किसी कागज में रखकर इसे तिजोरी में रख दें।

यह दशहरे का अचूक उपाय है, जो कभी खाली नहीं जाता। इस उपाय से घर में व्याप्त हर तरह की निगेटिव एनर्जी भाग जाती है। जीवन में खुशहाली आती है। धन में बरकत होती है। तिजोरी कभी खाली नहीं रहती। साथ ही साथ आपके घर में बुरी शक्तियों प्रवेश भी नहीं होता है।

अकेले में करें ये उपाय

इस उपाय को करते समय एक बात का विशेष ध्यान रखें कि ये उपाय अकेले में ही करें। इस पर किसी की भी नजर न पड़े, तभी ये उपाय पूरी तरह से सफल हो पाता है।

Back to top button