ख़बरराजनीति

राज्यसभा चुनाव : BJP के सपोर्ट से जिस प्रत्याशी को उतारीं माया, उनके 5 प्रस्तावक BSP विधायक अब अखिलेश के साथ !

लखनऊ. राज्यसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के मास्टर स्ट्रोक से बसपा प्रमुख मायावती बैकफुट पर आ गई हैं। बसपा के राज्यसभा प्रत्याशी रामजी गौतम के प्रस्तावक के तौर पर अपना नाम वापस लेने वाले 5 बागी विधायकों के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलों से सूबे का सियासी पारा चढ़ गया है। बसपा के बागी विधायकों ने बुधवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव से बंद कमरे में मुलाकात की। कहा जा रहा है कि यह पांचों विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। बागी विधायकों में से एक विधायक असलम चौधरी हैं, जिनकी पत्नी ने मंगलवार को ही समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली थी।

बागी विधायकों को लेकर फिलहाल बसपा की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन कहा जा रहा है कि बसपा के राज्यसभा उम्मीदवार रामजी गौतम अपना नाम वापस ले सकते हैं। राज्यसभा चुनाव में किसी भी कैंडिडेट के नामांकन के लिए 10 प्रस्तावकों की जरूरत होती है। ऐसे में अगर उन्होंने नाम वापस नहीं लिया तो भी उनका नामांकन रद्द हो सकता है।

इन विधायकों ने वापस लिया नाम
बहुजन समाज पार्टी के विधायक असलम चौधरी, असलम राईनी, मुज्तबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद, गोविंद जाटव ने अपना प्रस्ताव वापस लिया है। अब इन सबके समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलें हैं।

Back to top button