उत्तर प्रदेश

योगी सरकार का नए साल पर तोहफा, साढ़े तीन लाख पुलिस कर्मियों को होगा फायदा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिस विभाग के हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल से लेकर चतुर्थ श्रेणी तक के करीब साढ़े तीन लाख पुलिसकर्मियों को नए साल का तोहफा दिया है। इसका आदेश मंगलवार को जारी कर दिया गया है। डीजीपी ओम प्रकाश ने बताया है कि इसके लिए डीजीपी मुख्यालय से शासन को प्रस्ताव भेजा गया था।

प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने दी जानकारी

बता दें कि प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बताया कि सरकार ने इन पुलिस कर्मियों को दिया जाने वाला वर्दी भत्ता बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस बल के समस्त हेड कॉन्स्टेबल, समतुल्य पद और कॉन्स्टेबल, कॉन्स्टेबल के समतुल्य पद और चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों के वर्दी भत्ते में 33 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गई है।

हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल व इनके समतुल्य पदों के कर्मियों को अभी तक 2250 रुपये वर्दी भत्ता दिया जाता था अब यह बढ़ाकर तीन हजार रुपये कर दिया गया है। इसी तरह चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के लिए पहले 1500 रुपये वर्दी भत्ते के रूप में दिए जाते थे। इसकी राशि बढ़ाकर 2000 रुपये कर दी गई है।

मामले की जानकारी देते हुए डीजीपी ओम प्रकाश ने बताया है कि इसके लिए डीजीपी मुख्यालय की तरफ से शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। उन्होंने कहा कि शासन की मंजूरी के बाद इस फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू कराया जा रहा है।

Back to top button