उत्तर प्रदेश

योगी के लिए बोले शिवपाल- मुख्यमंत्री हैं ईमानदार और मेहनती हैं लेकिन…

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे शिवपाल सिंह यादव ने सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि योगी तो ईमानदार और मेहनती हैं लेकिन भ्रष्टाचार पर लगाम नहीं लगा पा रहे हैं. प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गुंडाराज चरम पर है, योगी सरकार इस पर अंकुश लगाए.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव) रविवार को एटा स्थित आवास पर पहुंचे. इस दौरान शिवपाल ने दरवेश यादव के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की. वहीं, इस बीच पत्रकारों से बातचीत करते हुए शिवपाल ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते गुंडाराज पर अंकुश लगाने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि कचहरी परिसर में सरेआम हत्या निंदनीय है. शिवपाल ने यह भी कहा कि राज्य सरकार को पीड़ित परिवार की आर्थिक सहायता करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि दरवेश यादव हत्याकांड की सघन जांच की जरूरत है ताकि कोई साजिश हो तो उसका खुलासा हो सके. यही नहीं, हत्याकांड के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

बता दें कि बीते बुधवार को आगरा के दीवानी अदालत परिसर में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्‍यक्ष दरवेश सिंह यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दरवेश को एक वकील द्वारा गोली गारी गई और बाद में उसने खुद भी जान देने की कोशिश की. बुधवार दोपहर करीब तीन बजे उप्र बार काउंसिल की अध्‍यक्ष दरवेश सिंह यादव और अधिवक्‍ता मनीष शर्मा के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. आगरा के एडीजी अजय आनंद ने बताया कि विवाद इतना बढ़ा कि अधिवक्ता मनीष शर्मा ने दरवेश यादव को एक के बाद एक तीन गोलियां मारीं. गोली चलने से अदालत परिसर में अफरा तफरी फैल गई. इसके बाद मनीष शर्मा ने खुद को भी एक गोली मार ली.

तीन दिन पहले ही दरवेश उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष निर्वाचित हुई थीं. यूपी बार काउंसिल के इतिहास में वे पहली महिला अध्यक्ष बनी थीं. यूपी बार काउंसिल का चुनाव रविवार को प्रयागराज में हुआ था. दरवेश सिंह और हरिशंकर सिंह को बराबर 12-12 वोट मिले. दरवेश सिंह के नाम एक रिकॉर्ड यह भी है कि बार काउंसिल के 24 सदस्यों में वे अकेली महिला हैं. चुनाव मैदान में कुल 298 प्रत्याशी थे.

Back to top button