उत्तर प्रदेश

योगी के डिप्टी बोले- सपा-बसपा के साथ कांग्रेस भी होती तो ज्यादा मजा आता

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में रविवार को बुद्ध स्नातकोत्तर महाविद्यालय के दीक्षांत समारोह में प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया. समारोह के दौरान उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि ‘सपा-बसपा के साथ कांग्रेस भी गठबंधन में आती तो उन्हें हराने में और मजा आता’.

रविवार को देवरिया जिले के भाटपाररानी क्षेत्र में बुद्ध स्नातकोत्तर महाविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने नकल माफियाओं पर नकेल कसने की बात साफ तौर पर कही. अलीगढ़ का उदाहरण देते हुए उन्होंने नकल करने और कराने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही. उन्होंने कहा कि बच्चे नकल करना नहीं चाहते, ये माफिया नकल के खेल में लगे रहते हैं.

दीक्षांत समारोह कार्यक्रम के बाद विपक्ष के गठबंधन संबंधी प्रश्नों के जवाब देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा- ‘मैं तो चाहता हूं कि बसपा और सपा के साथ कांग्रेस का भी गठबंधन हो जाए, ताकि यह लुका-छिपी का खेल बंद हो जाए’.

बता दें कि बीते दिनों उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच महागठबंधन पर सहमति बन गई है. दोनों पार्टियां 37-37 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे. राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के लिए 2 सीटें छोड़ी जाएंगी और 2 सीटें कांग्रेस के लिए अमेठी व रायबरेली छोड़ी जाएंगी. इसके अलावा 2 सीटे भारतीय जनता पार्टी के संभावित बागियों के लिए रखने पर सहमति बनी है.

कांग्रेस को 2 सीटे मिलने से साफ है कि वह गठबंधन से बाहर ही रहेगी. अब देखना है कि कांग्रेस सपा-बसपा से दोस्ताना संघर्ष करती है या मजबूती से लड़ेगी. वैसे कांग्रेस व शिवपाल यादव की नई पार्टी के बीच भी नजदीकी बढ़ने की खबरे हैं. ऐसे में इन दोनों के बीच समझौता हुआ तो सपा के लिए अलग मुश्किल होगी.

Back to top button