ये 5 मशहूर एक्ट्रेस हैं बेहद कम पढ़ी-लिखी, कोई 12वीं फेल तो कोई है पांचवी पास

0
137

 

बॉलीवुड में एक से बढ़ कर एक अभिनेत्रियाँ हैं जोकि अपने टैलेंट और ख़ूबसूरती के दम पर लाखों दिलों में घर कर चुकी हैं. यह इतनी खूबसूरत हैं कि हम इनके लुक्स के आगे यह सोचना भी भूल जाते हैं कि आखिर इनकी क्वालिफिकेशन क्या होगी. बता दें कि लाइमलाइट से भरी फ़िल्मी दुनिया में ढेरों एक्टर और एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने या तो पढ़ाई नहीं की है और या फिर बहुत कम की है. इनमे से कुछ 5 टॉप एक्ट्रेसेस के नाम आज हम आपको बता रहे हैं जोकि काफी कम पढ़ पाई हैं. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस लिस्ट में शामिल अभिनेत्रियों में से कोई पांचवी पास है तो कोई 12वीं फेल, आईये जानते हैं इनके नाम:-

राखी सावंत

फिल्म जगत की ड्रम क्वीन राखी सावंत को भला कौन नहीं जानता. वह आए दिन अपनी नौटंकी के चलते वायरल होती ही रहती हैं. राखी ने केवल कॉलेज तक की पढ़ाई की है. इनका असली नाम नीरू भेदा है. आजकल वह बॉलीवुड से काफी दूर हैं लेकिन सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. उनके विडियोज अक्सर इंटरनेट पर आग की तरह फैलते रहते हैं.

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट ने करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर’ से फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. आज वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आलिया ने केवल 12वीं तक ही पढ़ाई की है. दरअसल फिल्मों के चक्कर में उन्हें अपनी स्टडी बीच में ही छोड़नी पड़ी थी. लेकिन बॉलीवुड में कम समय में वह काफी ऊंचा मुकाम हासिल कर चुकी हैं.

सोनम कपूर

अनिल कपूर की लाडली बेटी सोनम कपूर बेहद खूबसूरत हैं. उनके फैशन और लुक्स पर हर कोई मरता है. सोनम आज लाखों दिलों में बसती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोनम ने 12 तक ही पढ़ाई की है. इसके बाद उन्होंने बैचलर डिग्री के लिए कॉलेज में दाखिला तो लिया था लेकिन फिल्मों में काम करने के चलते उन्हें बीच में ही पढ़ाई को छोड़ना पड़ा था.

कंगना रानौत

बॉलीवुड की बेबाक बयानों से जानी जाने वाली अभिनेत्री कंगना रानौत की आज फैन फॉलोविंग की लिस्ट काफी लंबी है. कंगना एक बेहद छोटे शहर से ताल्लुक रखती हैं लेकिन अब फिल्म जगत में अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं. कंगना 12वीं फेल हैं. फेल होने के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और मॉडलिंग में करियर आजमाने के लिए दिल्ली आ गई.

करिश्मा कपूर

एक्ट्रेस करिश्मा कपूर 90 दशक की बेहतरीन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हैं. इन्होने कईं बड़ी व सुपरहिट फिल्में दी हैं. करिश्मा केवल पांचवी पास है. इसके बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख कर लिया था और पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी.