ये हिरोइन देश छोड़कर भाग गई, कभी नहीं लौटी वापस, हैरान कर देगा कारण

0
300

 

कहते हैं ना कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में सिक्का जमा पाना बहुत ही मुश्किल होता है। एक सक्सेसफुल अभिनेत्री बनने के लिए बहुत ही कुर्बानियां देनी पड़ती है। आज हमें एक ऐसे एक्ट्रेस के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसमें 80 के दशक में एक्टिंग और डांसिंग के दम पर बहुत ही कम उम्र में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक खास जगह बना ली थी।

लोगों के दिलों में राज करने वाली मीनाक्षी शेषाद्री की आज हम बात करेंगे। इस सुपर एक्ट्रेस के साथ हर सुपरस्टार काम करना चाहता था। आप सबको दामिनी फिल्म याद ही होगी, उस फिल्म में दामिनी का खिताब पाने वाली इस खूबसूरत अभिनेत्री का नाम मीनाक्षी है। इतनी मशहूर होने के बाद भी इस ने 1996 में बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ दी और गायब हो गई। आखिर में ऐसी क्या वजह थी आइए जानते हैं…

यह बहुत ही बेहतरीन क्लासिकल डांसर थी और साथ में एक्ट्रेस भी थी। उस जमाने में जितने भी बड़े प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं। उन सब के साथ इस खूबसूरत अभिनेत्री ने काम किया है और बात की जाए सुपर एक्टर की तो उनके साथ भी उन्होंने काम किया है। जैसे कि अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना, ऋषि कपूर, अनिल कपूर इत्यादि। लोग मीनाक्षी की गिनती बॉलीवुड की बेहतरीन क्लासिकल डांसर के बीच में किया करते थे। बहुत ही कम उम्र और बहुत ही कम वक्त में उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमा लिया था।

मीनाक्षी ने जब अमिताभ बच्चन के साथ फिल्में करनी शुरु की। तब इन का करियर सातवें आसमान पर चला गया था। सबसे पहले उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ शहंशाह फिल्म कि। जो कि आज भी लोग बहुत पसंद करते हैं। उसके बाद गंगा जमुना सरस्वती, तूफान और अकेला जैसी फिल्में उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ की। लोग ऐसा कहते हैं कि उस समय श्रीदेवी भी बहुत बेहतरीन अभिनेत्री मानी जाती थी। उनके टक्कर में लोग मीनाक्षी को देखते थे। और वह एक अकेली ऐसी हीरोइन थी, जो श्रीदेवी को टक्कर दे सकती थी। पर कहते हैं ना कि प्यार एक ऐसी चीज होती है जो पूरी दुनिया को भुला देती है। ऐसा ही कुछ हुआ मीनाक्षी के साथ। मीनाक्षी को किसी से प्यार हुआ और उसके बाद उन्होंने इस बॉलीवुड इंडस्ट्री की चकाचौंध दुनिया छोड़ दी।

हरीश मैसूर के साथ मीनाक्षी की शादी हो गई। 1995 में यह शादी हुई थी। उनकी एक बेटी और बेटा है। बेटी का नाम केंद्र और बेटा का नाम जोश है और अभी शादी के बाद वह अपने पूरे परिवार के साथ अमेरिका रहती है। हरीश मैसूर पेशे से एक बिजनेसमैन है। पर आज भी लोग मीनाक्षी की खूबसूरती की चर्चा करते हैं। बॉलीवुड में आज भी लोग उनके अभिनय की तारीफ करते हैं। यह बात अलग है कि उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया को छोड़ दिया है। वह अमेरिका में रहती हैं और कभी-कभी अमेरिका से बाहर भी आती जाती रहती हैं।

शायद ही आप लोगों को पता होगा कि साल 2006 में मीनाक्षी की जिंदगी पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी बनी थी। इसको बनाने वाले का नाम मार्केट स्टीफंस है। आज भी बॉलीवुड में काफी लोग मीनाक्षी को पसंद करते हैं और उन्हें बॉलीवुड में दोबारा आने का ऑफर भी देते हैं। परंतु मीनाक्षी अपनी दुनिया में बहुत खुश है। फिलहाल सिल्वर स्क्रीन की खूबसूरत अभिनेत्री अपनी छोटी सी दुनिया में घर बार संभालने में जुटी हुई है और कभी कभार इंडिया भी आती रहती है।