ये महिला हर दिन बढ़ते स्तनों से परेशान, लगा रही मदद की गुहार

0
107

इनसे मिलिए. ये हैं ऑस्ट्रेलिया के Victoria’s Trafalgar की निवासी Sheridan Larkman.ये सिर्फ 23 साल की हैं लेकिन अपने हर रोज बढ़ते स्तनों के आकार से काफी परेशान हैं. दरअसल इनको एक बेहद अजीब बिमारी हैं जिसके चलते उनके स्तनों का आकार रोजाना बढ़ता रहता हैं. Larkman दो बच्चों की माँ हैं और इस बिमारी से काफी परेशान हैं. Larkman बताती हैं कि जब वे 8 साल की थी तब से ही उनकी छाती पर स्तन उभरने लगे थे. इस दौरान वो दूसरी लड़कियों से काफी अलग महसूस करती थी.

Larkman जब किशोरावस्था में पहुंची तो उन्हें काफी दिक्कत होने लगी. इस दौरान अन्य लड़कियों की तुलना में उनके स्तन का आकार कुछ ज्यादा था. इस वजह से उन्हें कई लोगो की भद्दी टिपण्णी का शिकार भी होना पड़ता था. बाद में जब Larkman युवास्था में पहुंची तो हालत और खराब हो गए, उन्हें K साइज़ की ब्रा पहननी पड़ती थी.

Larkman के डॉक्टर्स का कहना हैं कि उन्हें जल्द ही सर्जरी करवाने की आवश्यकता हैं नहीं तो उनके स्तन और भी भारी हो जाएंगे जिसकी वजह से उनका चलना फिरना मुश्किल हो सकता हैं. Larkman कहती हैं कि इन स्तन के आकर के साथ समाज में जीना आसान नहीं हैं. जब भी मुझे कोई अभद्र टिपण्णी मिलती हैं तो मुझे समझ नहीं आता कि मैं क्या करूँ? मुझे अपने ही शरीर से घीन आने लगती हैं. मैं अक्सर ऐसे कपड़े पहनने लगती हूँ जिस से मैं स्तनों को छुपा सकूं.

हालत इतने खराब हैं कि अब तो इन्हें स्पेशल H साइज़ की कप ब्रा मगंवा कर पहननी बढ़ती हैं. Larkman कहती हैं कि वैसे तो उन्होंने कभी अपने स्तनों का वजन नहीं किया लेकिन यदि इन्हें तोला जाए तो इनका वजन 5-6 किलो जरूर होगा. ऐसे भारी वजन के साथ चलना फिरना इतना आसान नहीं हैं. इन भारी स्तनों की वजह से उन्हें पीठ दर्द की समस्यां भी रहती हैं.

Larkman के स्तनों की सर्जरी के लिए पुरे 8000 डॉलर का खर्च आएगा. लेकिन उनके पास इतने पैसे नहीं हैं इस वजह से वो सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगते हुए लिखती हैं कि “कृपया अपनी रोज मर्रा के खर्चो में थोड़ी कटोती कर मुझे सर्जरी के इलाज के लिए पैसे जुटाने में मदद करे. मैं अपने बच्चों के साथ सामान्य जिंदगी का लुफ्त उठाना चाहती हूँ.

हम Larkman के अच्छे स्वास्थ के लिए प्रार्थना करते हैं.