ये बच्ची 10 साल से सह रही ऐसा दर्द, जानकर आपका भी कलेजा फट जाएगा

0
110

शायद आपने इस बात पर कभी गौर किया होगा की हम जितना ज्यादा तरक्की करते जाते है उतना ही नयी नयी समस्याएँ भी आती है। आए दिन वैज्ञानिक नयी नयी बीमारियों की दावा खोजते है मगर कुछ और नयी बीमारियाँ जिनके बारे में पहलेकभी सुना ही नही गया हो वो सामने आ जाती है। कुछ ऐसी ही एक बहुत ही अजीब सी बीमारी से 10 वर्ष की एक बच्ची बचपन से झूझ रही है और लगातार दर्द में रहने को मजबूर है।

पाकिस्तान की रहने वाली यह लड़की खाना खाने और टॉयलेट जाने जैसे काम तक के लिए लाचार है और इस सब के लिए भी उसे मदद की जरूरत पड़ती है। आपको बता दे की इस बीमारी की वजह से इस लड़की का सिर 90 डिग्री के एंगल पर घूमा रहता है जिसकी वजह से वो ना तो ठीक से बैठ पाती है और ना ही चल पाती है। बताया जा रह है की अपनी बच्ची के इलाज के लिए माँ-पिता दोनों ही कई डॉक्टर्स से मिले, जिसमे उन्हे यह बताया गया की उनकी बच्ची मिट्ठी का इलाज नहीं हो सकता।

पिता अपनी बच्ची की इस हालत को देख तड़प कर रह जाते है। डॉक्टरों ने उन्हे सलाह दी की वे कराची के पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर ले जाए जहां शायद इलाज संभव हो सके। मगर उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वहां ले जाकर लड़की का इलाज करा सकें। माँ बताती है की जब अफशीन का जन्म हुआ था उस वक़्त वो अपने बाकी के 6 बहन-भाइयों कि तरह ही सामान्य थी मगर आठ महीने बाद वो गिर गयी और उसकी गर्दन में चोट लग गयी। तब पैसे की कमी की वजह से किसी अस्पताल में दिखने की बजाय ओझा के पास ही उसका इलाज कराने लगे।

बता दे की अफशीन जैसे जैसे बड़ी होती गयी, उसकी बीमारी और भी बढ़ती गयी और अब उसकी ये हालत हो गयी है की अब वो आम बच्चों कि तरह नहीं खेल सकती वो बस एक कोने में बैठे रहने को मजबूर है। उसकी इस बीमारी की वजह से उसे आस-पास के लोग भी अजीब निगाहों से देखता है और बाकी बच्चे उससे डरते हैं।