जिंदगी

ये चीजें कभी जमीन पर रखने की भूल मत करिएगा, पूरा परिवार झेलेगा परिणाम

कभी-कभी घर में पैसों की इतनी परेशानी आ जाती है कि लोग इससे परेशान होकर तरह-तरह के उपचार या टोटके करने लगते हैं, घर में कलह-कलेश होना ,परिवार में सुख समृद्धि का चला जाना इन सभी परेशानियों को लेकर लोग सोच में पड़ जाते हैं और कहने लगते है कि भगवान हमसे ऐसे क्या गलती हुई है जो कि आज हमें यह दिन देखना पड़ रहा है.

दरअसल आपको बता दें कि घर में हमसे ही कुछ ऐसी छोटी-छोटी गलतियां हो जाती है जिनको हम इग्नोर कर देते हैं और वहीं गलती एक बहुत बड़ी परेशानी का कारण बन जाती है .तो आइये जानते है कुछ ही गलतियों के बारे में जिनके कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ता है .

भगवान शिव की शिवलिंग को लोग घर पर तो ले आते हैं परंतु उसके बाद कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कि उसे जमीन पर ही छोड़ देते है जिसके कारण भगवान शिव क्रोधित हो जाते है. कहा जाता है महादेव का शिवलिंग हमेशा उनकी मूर्ति अथवा फोटो के सामने ही रखना चाहिए।

शालिग्राम के बारें में तो आप जानते ही होगें इसका पूजा में बहुत ही बड़ा महत्व होता है, इसे भी कभी जमीन पर नहीं रखना चाहिए.

हिन्दु धर्म के अनुसार जनेऊ को सबसे पवित्र धागा माना जाता है. इसको धारण करने के बाद कभी भी जमीन पर नहीं रखना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आप पर बुरी शक्तियां हावी हो सकती है.

सोना जो कि महिलाएं अपनी सुंदरता के लिए आभूषण के रुप में इस्तेमाल करती हैं, इसीलिए इसको भी कभी जमीन पर नहीं रखनी चाहिए, कहा जाता है सोने को जमीन पर रखने से घर की सारी सुख शांति चली जाती है.

भगवान की मूर्ति को भी जमीन पर रखना अशुभ फलदायी होता है, साथ ही आरती करते वक्त शंख को भी कभी जमीन में नहीं रखना चाहिए, इससे भगवान की आरती का अपमान होता है.

Back to top button