उत्तर प्रदेश

यूपी में जहरीले दूध का कहर, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में जहानाबाद क्षेत्र में एक ही परिवार के पांच लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मंगलवार को पुलिस ने बताया कि बेनीपुर गांव निवासी रेलवे का रिटायर कर्मचारी बेगराज (65) अपने परिवार के पांच लोगों के साथ सोमवार रात घर पर सोया था।

सुबह आठ बजे बेगराज समेत परिवार के पांचों लोग अचेत हालत में पड़े मिले। सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक वालेन्दु भूषण सिंह व जिलाधिकारी डा. अखिलेश मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। साथ ही डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम ने जांच शुरू कर दी है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

भगोने में जो दूध म‍िला, उसका रंग नीला

प्रारंभ‍िक जांच में सामने आ रहा है क‍ि जहरीले पदार्थ के सेवन से ये घटना हुई है। मौके पर भगोने में जो दूध म‍िला, उसका रंग नीला द‍िखा। इससे लग रहा है क‍ि क‍िसी ने दूध में जहर म‍िलाकर पूरे पर‍िवार को खत्म क‍िया है। गांव वालों का कहना है क‍ि एक द‍िन पहले उनके यहां 2 लोग आए थे, लेक‍िन वह कौन थे और क्या करने आए थे, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं म‍िल पाई है।

अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्र ने बताया कि जहर के सेवन से मौत हुई है, मौके पर फोरेंसिक टीम विभिन्न पहलुओं की पड़ताल कर रही है। डीएम डॉ. अखिलेश मिश्र के मुताबिक पुलिस छानबीन कर रही है, शाम तक वजह साफ होने की उम्मीद है।

मृतकों के नाम

मृतकों में परिवार के मुखिया बेगराज 65 वर्ष, पत्नी रामवती 50 वर्ष, बेटा नेमचंद 32 वर्ष, बहू मुल्लो देवी 28 वर्ष तथा बेटी गायत्री 26 वर्ष की मौत हुई है

Back to top button