यूपी में कोरोना : इस जिले की मुसीबत बने प्रवासी, कैसे महामारी को आने से रोकें योगी ?

0
75

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में गुरुवार को कोविड-19 के तीन और मामले सामने आने से प्रशासन सकते में है। खास बात यह है कि पॉजिटिव पाए गए दो लोग दूसरे राज्‍यों से आए हैं। कोरोना संक्रमित प्रवासियों की बढ़ती संख्‍या ने चिंता बढ़ा दी है। जिले में कुल 126 पॉजिटिव मरीजों में प्रवासियों की संख्‍या 30 है।

बीएचयू की वायरोलॉजी लैब से गुरुवार को 94 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें 91 नेगेटिव और तीन पॉजिटिव हैं। सीएमओ डॉ. वी.बी.सिंह के मुताबिक, नए पॉजिटिव मरीजों में बिहार की रहने वाली 23 वर्षीय महिला है, जो प्रसव के लिए 19 मई को बीएचयू में भर्ती हुई थी। मां को आइसोलेशन वॉर्ड में और बच्‍चे को अलग एलआईसीयू में भर्ती कराया गया है।

दो अन्‍य कोरोना पॉजिटिव में एक 27 वर्षीय मरीज मुंबई से लौटा है। दूसरा चेतगंज इलाके के हकाकटोला का रहने वाला है। यह मरीज स्‍वयं बीएचयू की फ्लू ओपीडी में जांच कराने पहुंचा था। लक्षण के आधार पर सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।

उधर पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय अस्‍पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 7 और मरीजों के फॉलोअप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने पर गुरुवार को इन्‍हें डिस्‍चार्ज कर दिया गया। इस तरह अब तक 126 मरीजों में 77 स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। ऐक्टिव मरीजों की संख्‍या 44 है।

सीएमओ के मुताबिक, अब तक जिले में 4254 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें 3511 की रिपोर्ट आ चुकी है। 743 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। नए केस सामने आने से भेलूपुर इलाके की शंकर धाम कॉलोनी और हकाकटोला मोहल्‍ला दो नए हॉटस्‍पॉट बने हैं। ऐक्टिव हॉटस्‍पॉट की संख्‍या 37 है।