उत्तर प्रदेश

यूपी: नो वन किल्ड ठेकेदार सोनू सिंह, पुलिस तफ्तीश में सत्ताधारी MLA बेदाग

बीते महीने जनपद अयोध्या के फैजाबाद शहर स्थित पॉश कॉलोनी कौशलपुरी में ठेकेदार एवं प्रधान पुत्र अजय प्रताप सिंह उर्फ सोनू की संदिग्ध मौत का खुलासा करते हुए पुलिस ने मामले में नामजद गोसाईंगंज से भाजपा/अपनादल के विधायक इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू को क्लीनचिट दे दी। बुधवार की शाम एसपी सिटी अनिल सिंह सिसौदिया ने बुलाई गयी प्रेसवार्ता में बताया कि सोनू की मौत के मामले कड़ाई से की गयी तफ्तीश और विभिन्न एंगिल से कराई गयी फॉरेंसिक रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि ठेकेदार की हत्या ही नहीं हुई बल्कि उसने आत्महत्या किया था।
उन्होँने बताया कि हैदर गंज थानाक्षेत्र के ग्राम बैन्ती निवासी और वहाँ की ग्राम प्रधान शीला सिंह के पुत्र ठेकेदार सोनू सिंह ने अपनी निजी जिंदगी में पनपी कलह के कारण खुद को गोली मार ली थी मृतक के हाथ में लगे बारूद और पिस्टल की नली में लगी बारूद की क्वालिटी एक ही थी। एसपी सिटी ने यह भी बताया कि मृतक ने तारून निवासी अपनी महिला मित्र से बात करने के बाद कमरा बंद कर खुद को गोली मारी थी।

घटनास्थल पर मिली रिवाल्वर का रहस्य अब भी बरकरार

उन्होँने कहा कि घर वालोँ ने राजनैतिक कारणों से इस मौत के मामले में भाजपा विधायक इन्द्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू तिवारी को  नामजद किया था।लेकिन तफ्तीश में  आत्महत्या का मामला निकलने पर   अब मुकदमा स्पंज कर दिया जायेगा ।पुलिस की जाँच पड़ताल में भाजपा विधायक बेदाग साबित हुए हैं। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल पर मिली रिवाल्वर अजय प्रताप उर्फ सोनू सिंह तक पहुँचने का रहस्य अब भी बरकरार है। तारून थानाक्षेत्र के बेलगरा निवासी सेल्स टैक्स अफसर रामदास वर्मा की चोरी गयी रिवाल्वर के मामले में जांच जारी रहेगी।
Back to top button