यूपी के इस शहर में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया कोरोना, आंकड़े देख सन्न रह गई सरकार

0
50

 

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना संक्रमण के लगातार मिल रहे नए मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता को और बढ़ा दिया है। पिछले 24 घंटे में एक दिन में सबसे अधिक 71 नए मरीज सामने आए है। इसके साथ अब जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1,504 हो गई है। जब दो और मौतों से मृतकों की संख्या 76 हो गई है। भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने विधायकों के साथ नोडल अधिकारी पी गुरु प्रसाद से सर्किट हाउस में मुलाकात की है।

कूड़ा निस्तारण के लिए बने कार्ययोजना

सांसद ने विशेष सफाई अभियान के दौरान कूड़ा निस्तारण का मुद्दा उठाया। कहा कि, इसके लिए कार्ययोजना बने और समय से निस्तारण हो। सांसद ने मेडिकल कॉलेज में इंटर्नशिप कर रहे छात्रों के स्टाइपेंड का मामला भी नोडल अधिकारी के सामने रखा।

एक दिन में सर्वाधिक चार हजार से अधिक सैंपल की जांच
जिला ​सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में मिले नए मरीजों में 19 महिलाएं हैं। कंकरखेड़ा थाने के दो सिपाही भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। मटौर गांव की एक शिक्षिका की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आयी है। जिले में रविवार को एक दिन में सबसे अधिक 4156 सैंपल की जांच की गई।

14 सौ टीमों ने 7.62 लाख घरों का किया सर्वे

उन्होंने बताया कि, कोरोना संदिग्ध मरीजों का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर घर जाकर सर्वे कर रही है। सर्वे के लिए 1400 टीमें लगी हुई हैं। अब तक 7,62,326 घरों का सर्वे हो चुका है। सर्वे के दौरान खांसी, जुकाम, बुखार के मरीज सामने अए हैं। इसके अलावा शुगर और ब्लड प्रेशर के मरीजों की जानकारी भी सामने आयी है। डॉ. विश्वास चौधरी के मुताबिक जिले में अब तक 1504 कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जिनमें से 943 मरीज स्वस्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। इस समय 485 कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस हैं। जिनका अलग अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।