मौत से पहले रिदा चौधरी का आखिरी कॉल- ‘मुझे बचा लो.. बॉयफ्रेंड हबीब मुझे मार डालेगा’

0
82

 

गुरुग्राम में एक युवती की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। साइबर सिटी में एक इंटीरियर डिजाइनर कम्पनी की सीनियर सेल्स मैनेजर रिदा मसरूर चौधरी की हत्या कर दी गई है। रिदा की बहन का आरोप है कि उसके बॉयफ्रेंड हबीब ने ही उसकी हत्या की है। आरोप है कि हबीब ने रात में गला घोंट कर रिदा की हत्या की। बाद में शव को पँखे से लटका कर इसे आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया। मामले की गुरुग्राम पुलिस जाँच कर रही है।

रिदा मसरूर चौधरी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ की रहने वाली थीं। डीएलएफ फेज-3 थाना ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। केला नगर स्थित सेंट्रल टावर निवासी रिदा चौधरी एक पीजी में रहा करती थी। उसकी हबीब उर्फ़ विवान से क़रीब एक वर्ष पूर्व दोस्ती हुई थी, जो प्यार में बदल गई। उसने ख़ुद को अविवाहित बताया था और शादी का वादा भी किया था। बाद में पता चला कि वो शादीशुदा है और उसका एक बेटा भी है।

हबीब की पोल खुलने के बाद रिदा को उससे घृणा हो गई थी और वो उस से किसी तरह दूर जाना चाहती थी लेकिन हबीब इसके लिए तैयार नहीं था और वो रिदा को हाथ से जाने नहीं देना चाहता था। इस बात को लेकर दोनों में तकरार होती थी और विवाद बाद में कुछ ज्यादा ही बढ़ गया था। हत्या वाली रात रिदा ने अपनी बड़ी बहन तरन्नुम को वीडियो कॉल किया था। कॉल पर वो लगातार कह रही थी कि मुझे बचा लो, हबीब मुझे मार डालेगा।

द्वारका में रह रही रिदा की एक अन्य बहन सीमा को जब इसकी जानकारी मिली तो उसने पुलिस को सूचित किया। पुलिस जब रात में मौके पर पहुँची तो पाया कि रिदा का शव फर्श पर पड़ा हुआ है, साड़ी पंखे से लटकी हुई थी। हत्या के बाद इसे आत्महत्या की तरह दिखाने के लिए साजिश रची गई थी। सहायक पुलिस आयुक्‍त प्रीतपाल का कहना है कि आरोपित की तलाश जारी है। रिदा के शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं।

रिदा का मोबाइल फोन भी गायब है। साथ ही सीसीटीवी कमरे की फुटेज भी नहीं मिल रही है। रिदा रविवार को अलीगढ़ जाने वाली थी क्योंकि उसने गुरुग्राम छोड़ने का मन बना लिया था। उसे सोमवार को अपनी बहन के बेटे के जन्मदिवस कार्यक्रम में भी सम्मिलित होना था। ‘पत्रिका’ की खबर के अनुसार, एक भाई व चार बहनों में रिदा मसरूर चौधरी सबसे छोटी थी। 2010 में उसका निकाह हुआ था लेकिन फिर तलाक हो गया था।

पोस्टमार्टम करने वाले सर्जन का कहना है कि शुरुआती तौर पर रिदा की मौत दम घुटने के कारण हुई है। उसके शरीर पर बाईट के भी कई निशान है। उसकी मौत की खबर रात के 11 बजे मिली। उससे वीडियो कॉल बीच में कट जाने के कारण बहन ने कई बार कॉल किया लेकिन रिसीव नहीं हुआ। उसके पिता खाड़ी देशों में डॉक्टर रह चुके हैं। आरोपित अभी भी फरार चल रहा है, जिसकी तलाश जारी है।