मोदी की वेबसाइट को अपने वहां ब्लॉक किया चीन, लेकिन राहुल वाली को छुआ तक नहीं !

0
235

चीन ने अपने देश में प्रधानमंत्री मोदी की आधिकारिक वेबसाइट को बैन कर दिया, अब मोदी अपनी वेबसाइट पर जो भी बयान जारी करेंगे वो चीन के लोग नहीं देख सकेंगे. चीन ने फायर वाल लगाकर प्रधानमंत्री मोदी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.narendramodi.in/ को बैन कर दिया, ये वेबसाइट अब चीन में नहीं खोली जा सकती.

इसके साथ साथ चीन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी प्रधानमंत्री मोदी और भारत के विदेश मंत्रालय के एकाउंट्स को बंद कर दिया, चीन के यहाँ We चैट जैसे प्लेटफॉर्म्स है, चीनी लोग फेसबुक, ट्विटर इत्यादि पर नहीं होते, वहां उनके खुद के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स है, उन प्लेटफॉर्म्स पर प्रधानमंत्री मोदी और भारत के विदेश मंत्रालय के भी एकाउंट्स थे, जिन्हें चीन ने बैन कर दिया.

आप देख सकते हैं कि चीन में प्रधानमंत्री मोदी की वेबसाइट अब बैन में है, जबकि राहुल गाँधी की वेबसाइट को चीन ने पूरी तरह चालु रखा है, राहुल गाँधी की आधिकारिक वेबसाइट है https://rahulgandhi.in/ ये वेबसाइट चीन में पूरी तरह चालु है, देखिये-

चीन ने भारत के प्रधानमंत्री की वेबसाइट को बैन कर दिया पर राहुल गाँधी की वेबसाइट पूरी तरह चालू रखी है. इसकी वजह क्या है. ये या तो चीन सरकार बता सकती है या कांग्रेस पार्टी.