मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का निर्देश: बस्तर विशेष बल बनेगा, सिर्फ स्थानीय युवाओं की होगी भर्ती

0
33

रायपुर. बरसात के दौरान बढ़ी माओवादी गतिविधियों और पुलिस-राजस्व कर्मियों की हत्या के बाद सरकार माओवादियों से मुकाबले में स्थानीय लोगों को अधिक जिम्मेदारियां देने जा रही है। मुख्यमंत्री निवास में हुई समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग को बस्तर विशेष बल के गठन का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने बल के गठन की प्रक्रिया को तेजी से क्रियान्वित करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, इस विशेष बल में बस्तर के संवेदनशील क्षेत्रों की ग्राम पंचायतों के स्थानीय युवाओं की भर्ती की जाए, इससे स्थानीय लोगों को राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बस्तर की कठिन भौगोलिक परिस्थितियां और स्थानीय भाषा की जानकारी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है।

यदि अंदरूनी गांवों के युवाओं की बल में भर्ती की जाएगी तो पुलिस का काम और ज्यादा आसान हो जाएगा। अफसरों ने बताया, पुलिस मुख्यालय द्वारा विशेष बल के गठन का प्रस्ताव तैयार कर जल्द ही शासन को भेजा जाएगा। इस बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव आरपी मंडल, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी सहित वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।