मुंबई, महामारी और मौत : मायानगरी को मारने पर उतारू कोरोना, अबतक इतने लोगों की जान लिया !

0
38

गुरुवार देर रात तक देश में कोराना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 65 हजार 24 हो गई थी. गुरुवार को दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा 1024 नए मरीज मिले. राज्य में संक्रमितों की संख्या 16 हजार के पार पहुंच गई है, यहां अब तक 316 लोगों ने जान गंवाई. कमोवेश ऐसा ही हाल पूरे देश का है. बात अगर सर्वाधिक संक्रमित राज्य महाराष्ट्र के सर्वाधिक संक्रमित शहर याने मुंबई की करें तो यहां गुरुवार को COVID19 के टेस्‍ट में 1438 लोग पॉजिटिव निकले हैं. इसके साथ ही महानगर में कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा 35,273 हो गया है. जबकि गुरुवार को 38 मौत होने के बाद कुल मृतकों का आंकड़ा 1135 हो चुका है.

मुंबई के 24 वार्ड में से छह वार्ड में कोरोना वायरस संक्रमण के 14 हजार से अधिक मामले हैं, जबकि शहर में संक्रमितों की कुल संख्या 33 हजार से अधिक है. बृहन्मुंबई नगर निगम ने यह जानकारी दी. बृहन्मुंबई नगर निगम द्वारा वार्ड वार एकत्रित आंकड़ों के अनुसार इन छह वार्डों में से प्रत्येक में 2000 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले हैं.

कोरोना वायरस संक्रमण के लिहाज से देश में मुंबई सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है और धारावी यहां का सर्वाधिक संक्रमित इलाका. गुरुवार को ही धारावी की झुग्गी-बस्ती में 36 नए COVID19 पॉजिटिव केस सामने आए. 36 नए मामलों में से पांच नगर निगम की एक चॉल में पाए गए हैं. अब यहां कुल पॉजिटिव केस 1675 हो गए हैं.अभी तक कुल 61 लोगों की मौत हो चुकी है.

बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि धारावी में पिछले 24 घंटे में इस घातक वायरस से मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है. बता दें कि एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्तियों में से एक धारावी में 6.5 लाख से अधिक लोग 2.5 वर्ग किमी के क्षेत्र में रहते हैं.