मनोरंजन

मिस वर्ल्ड का बर्थडे: जब टाईब्रेकर में ऐश्वर्या की हुई थी सुष्मिता से हार

आज फॉर्मर मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन का 45वां जन्मदिन है। 24 साल पहले विश्व सुंदरी का खिताब जीत चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन 44 साल की हो चुकी हैं। मिस वर्ल्ड का क्राउन पहनकर ऐश्वर्या ने पूरे विश्व में भारतीय सुंदरता का परचम लहराया। लेकिन जब इंडिया में ही 1994 में फेमिना मिस इंडिया का काॅन्टेस्ट हुआ तब वे सुष्मिता सेन से सिर्फ .2 मार्क्स से हार गई थीं।

गोवा में हुई प्रतिस्पर्धा के दौरान ऐश और सुष काे 9.33 मार्क्स मिले थे। जजेस ने टाइ ब्रेक करने के लिए दोनों से एक-एक सवाल पूछा था। जिसमें ऐश्वर्या से पूछा गया – यदि आपको पति में गुणों की तलाश करनी है, तो द बोल्ड एंड ब्यूटीफुल के रिज फोरेस्टर और सांता बारबरा से मेसन कैपवेल में से किसे चुनेंगी?

ऐश्वर्या ने जवाब दिया- मेसन, क्योंकि हम दोनों में बहुत सी चीजें समान है। मेसन का बहुत ही केयरिंग नेचर है, और उनका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल है।

फिर सुष्मिता से पूछा गया- अपने देश की टेक्सटाइल हैरिटेज के बारे में क्या जानती हैं। यह कितना पुराना रहा है और आप क्या पहनना पसंद करती हैं? सुष ने जवाब में कहा- मुझे लगता है कि यह सब महात्मा गांधी की खादी से शुरू हुआ था। तब से यह एक लंबा सफर तय कर चुका है, लेकिन टेक्सटाइल हैरिटेज की मूल बातें वही से हैं।

Back to top button