Breaking News
Loading...
Home / जिंदगी / सेहत / महिलाएं आज करके देखें ये उपाय, दूध जैसा सफेद प्राइवेट पार्ट पाएं

महिलाएं आज करके देखें ये उपाय, दूध जैसा सफेद प्राइवेट पार्ट पाएं

आज के इस दौर में योनि का कालापन महिलाओं की विशेष समस्या है. लेकिन योनि का कालापन दूर करने घरेलू उपाय है जो बहुत ही प्रभावी होते हैं. हालांकि इस प्रकार की समस्या प्रदूषण, गंदगी, धूल आनुवांशिकी, हार्मोनल परिवर्तन या उम्र बढ़ने आदि से हो सकती है. यह समस्या विशेष रूप से महिलाओं के गुप्तांगों में होती है. ऐसी स्थिति में कुछ महिलाएं कॉस्मेटिक उपचार को अपनाती हैं. लेकिन योनि का कालापन हटाने के उपाय के रूप में आप प्राकृतिक उपचार को अपना सकते हैं. इस आर्टिकल में आप जानेगें कि किस तरह से योनि के कालेपन से छुटकारा पाया जा सकता है.

पहला उपाय

साइट्रिक एसिड और विटामिन सी की अच्छी मात्रा नींबू में होती है. नींबू में प्राकृतिक ब्लीलचिंग एजेंट होते हैं. इसलिए नींबू का रस योनि और इसके आसपास के क्षेत्रों का कालापन दूर करने में सहायक होता है. इसके अलावा आप नींबू के रस के साथ शीशम और ग्लिसरीन का उपयोग कर आप अपनी त्व चा को मुलायम भी बना सकती हैं. योनि का कालापन दूर करने के लिए आपको ½ नींबू, 1 बड़ा चम्मच गुलाब जल और 1 बड़ा चम्ममच ग्लिसरीन की आवश्यकता होती है.

इनका उपयोग करने के लिए एक कटोरी में गुलाब जल और ग्लिसरीन को मिलाएं. अब इस मिश्रण में आधे नींबू का रस मिलाएं. इस मिश्रण को रूई की सहायता से प्रभावित क्षेत्र में लगाएं जहां का कालापन दूर करना है. लगाने के बाद लगभग 15 से 20 मिनिट के बाद ठंडे पानी से धो लें. प्रभावी परिणाम प्राप्त करने के लिए आप इस विधि का उपयोग दिन में दो बार कर सकते हैं.

दूसरा उपाय

संतरे में भी विटामिन सी की उच्चभ मात्रा होती है जो हाइपरपिग्में टेशन के उपचार में मदद करते हैं. दूध और शहद के साथ ऑरेंज जूस का इस्तेेमाल योनि का कालापन दूर करने के लिए किया जा सकता है. यह त्वचचा के कालेपन को दूर करने में सहायक होता है. दूध में लैक्टिक एसिड होता है जो आपकी त्वनचा की टोन को हल्काप करने में मदद करता है. इसके अलावा दूध मृत त्वाचा कोशिकाओं को भी दूर करने में सहायक होता है. योनि का कालापन दूर करने के लिए आपको 2 चम्मच संतरे का जूस, 1 बड़ा चम्माच दूध, 1 बड़ा चम्मच शहद आदि की आवश्यंकता होती है.

एक कटोरी में संतरे का रस और दूध मिलाएं. फिर इसमें श्हदद को मिलाकर एक पेस्टे तैयार करें. इस पेस्ट को प्रभावित क्षेत्र में लगाएं और लगभग 5 से 10 मिनिट तक मालिश करें. मालिश करने के 10 मिनिट के बाद आप इसे ठंडे पानी से धो लें. अच्छे0 परिणाम प्राप्तश करने के लिए आप इसे दिन में दो बार उपयोग कर सकते हैं

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com