Breaking News
Loading...
Home / ख़बर / राजनीति / महागठबंधन में महाबवाल: इस मुद्दे पर भिड़े राजद-कांग्रेस, कादिरी ने आग में डाला घी

महागठबंधन में महाबवाल: इस मुद्दे पर भिड़े राजद-कांग्रेस, कादिरी ने आग में डाला घी

बिहार में एकबार फिर महागठबंधन में घमासान की स्थिति पैदा हो गई है, राजद और कांग्रेस के बीच सवर्ण आरक्षण बिल को लेकर मामला फंस गया है. जहाँ एक तरफ राजद सवर्ण आरक्षण बिल के एकदम विरोध में खडा है, वहीँ बिहार कांग्रेस सूबे में सवर्ण आरक्षण बिल को लागू करने की मांग कर रही है. जिसको लेकर महागठबंधन में आपसी मतभेद सामने आता दिख रहा है.

बता दे कि पिछले कुछ दिनों से महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर सभी दलों में सामंजस्य बनता नहीं दिख रहा है, वहीँ अब सवर्ण आरक्षण को लेकर महागठबंधन के सभी दलों के अलग-अलग विचार है. पिछले दिनों लोकसभा में सवर्ण आरक्षण को लेकर राजद के सांसद जय प्रकाश नारायण यादव ने खुला विरोध किया था और राज्यसभा में भी राजद के सांसद मनोज झा ने इस बिल का खुलकर विरोध किया था. जबकि कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार के इस बिल का समर्थन किया था.

अब बिहार कांग्रेस के कार्यकारिणी अध्यक्ष कौकब कादिरी ने सवर्ण आरक्षण के एक बयान से बिहार की सियासत को गरमाने का काम किया है. उन्होंने अपने एक बयान में कहा है कि जब केंद्र सरकार ने सवर्ण आरक्षण लागू कर दिया है तो फिर इसे बिहार में लाने में देर क्यों हो रही है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार जल्द से जल्द सभी दलों से बात करके सवर्ण आरक्षण को बिहार में लागू करे. कादिरी के इस मांग पर राजद की क्या प्रतिक्रया होती है ये तो आने वाले समय में पता चल ही जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com