ख़बरजिंदगी

मर्द रखें खास ख्याल, इन बातों से रिश्तों में आती है दरार

रिश्तो को निभाना जितना आसान है उतना ही मुश्किल भी है रिश्ता जितना पुराना होता जाता है उतना ही रिश्ते मै दूरिया बढ़ने लगती है इसका कारण ये भी है कि शुरू-शुरू मै लड़के बड़ी-बड़ी बाते करते है जब निभाने का वक्त आता है तो वो नहीं करता और उल्टा जबाब देने लगता है यह सब न करके एक सच्चा प्यार ही काफी होता है एक रिश्ते को बरकरार बनाए रखने के लिए। लड़के ज्यादातर काफी टाइम के बाद बतमीजी से बात करने लग जाते है जिससे प्यार भरे रिश्ते मै दूरिया आने लग जाती है। अगर आप अपने रिश्ते को बनाए रखना चाहते है तो अपने पार्टनर को कुछ भी बोलने से पहले एक बार जरूर सोच ले कि कही उसे बुरा न लग जाए क्योंकी आपको बतादें की लड़कियां काफी सम्बेदनसील होती हैं। और उन्हें कोई बात चुब गयी तो वो उन्हें भूलती नहीं। रिश्ते को बनाए रखने के लिए रोज़ उन्हें सरप्राइज देते रहे जिससे आपका पार्टनर आपसे खुश रहेगा और प्यार भी बढ़ता रहेगा।

आइए हम आपको बताते है कि आपको कोनसी बाते अपने पार्टनर के सामने नहीं बोलनी चाहिए जिससे आपकी पार्टनर बुरा न मान जाए।

#1. पार्टनर से किसी और लड़की कि बात करना

यदि आप अपने पार्टनर के सामने किसी और की तारीफ कर रहे हो तो आपके पार्टनर को गुस्सा आएगा 100 परसेंट। आधे से ज्यादा लड़कियां अपने रिश्ते को लेकर काफी जेसिव होती है। और कोई लड़की नहीं चाहती कि उसके सामने उसका पार्टनर किसी और लड़की के बारे मै कोई अच्छा कमेंट करे।

#2. आप बहुत ज्यादा मत बोला करो 

आपने देखा होगा कि आपकी फ्रेंड या पार्टनर बहुत ज्यादा बोलती है लेकिन कुछ लड़के इरिटेट होने से कई बार उन्हें टोक देते है कि आप इतना क्यों बोल रहे हो ये बात सुनकर आपकी पार्टनर को गुस्सा आजाएगा और वो बुरा मान जाएगी जिससे रिश्ते मै खटास आ जाएगी।

#3. सहेलियो के बारे मै गलत कमेंट

यदि आपकी पार्टनर कि सहेलिया है तो हो सकता है आपको उनसे चीड़ हो या उनसे आपको इर्रिटेशन होती हो अगर आपने उनके बारे मै कुछ गलत कमेंट कर दिया तो आपके पार्टनर को बुरा लगेगा जिसके वजह से वो आपसे बात नहीं करेगी क्योकि वो जितना आपसे प्यार करती है उतना ही अपनी सहेलियों से भी करती है इसलिए बोलने से पहले इसके बारे मै हमेशा सोचना चाहिए।

#4. ज्यादा मत खाया करो 

कोई कपल डेट पे होते है, और खाने के आर्डर देने के बाद आप पूछ बैठते हैं क्या तुम इतना सब खा पाओगी? तो इस बात से लड़कियों को ज्यादा गुस्सा आता है।

#5. पुरानी गर्लफ्रेंड कि बात शेयर करना 

चाहे आपकी पहले वाली गर्लफ्रेंड कितनी भी अच्छी थी, या ब्यूटीफुल थी, कभी भी अपने पार्टनर या गर्लफ्रेंड से कोई बात शेयर न करे यह सब जानने के बाद उन्हें गुस्सा तो आएगा ही और छोड़ के भी जा सकती है।

#6. मोटापे कि बात पार्टनर से करना 

ये भूल के भी कभी मत बोलना कि आप मोटे हो गए हो क्योकि ये सब बात लड़कियों को बिलकुल पसंद नहीं होती क्योकि कोई लड़की अपने आप को मोटा दिखना नहीं चाहेगी। इसलिए आप न बोले तो आपके रिश्ते मै कोई अड़चन नहीं आएगी।

#7. तुम और तुम्हारी माँ एक जैसे है।

माँ के बारे मै कुछ भी बोलने से पहले 1000 बार सोचना चाहिए क्योकि किसी भी लड़की को अपनी माँ के बारे मै ये सुनना कि तुम अपनी माँ कि तरह बाते कर रही हो तो उन्हें बिलकुल अच्छा नहीं लगेगा इसलिए ऐसे बिलकुल न बोले।

Back to top button