जिंदगी

मर्दों की इन खूबियों पर मर मिटती हैं महिलाएं, क्या आप में हैं ये ?

जिस तरह से लोग महिलाओं की सुंदरता पर मोहित होते हैं, उसी तरह पुरुषों के अंदर भी कुछ ऐसे गुण होते हैं जो महिलाओं को बहुत अच्छे लगते हैं। यदि आप पुरुष हैं तो आपको यह जरूर जानना चाहिए कि महिलाएं पुरुषों में क्या ढूंढती हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि मर्दों के किन खूबियों पर मर मिटती हैं महिलाएं।

लड़कियां अक्सर लड़कों के ड्रेसिंग सेंस के बारे में बात करती है। जाहिर है यदि किसी लड़के की ड्रेसिंग सेंस अच्छी है तो कोई भी लड़की उस लड़के के ऊपर मर मिटेगी। वास्तव में ज्यादातर लोग सिर्फ अपने पसंदीदा रंग के कपड़े पहनते हैं जबकि वे इस बात पर ज्यादा ध्यान नहीं देते कि वे जो ड्रेस पहन रहे हैं, उसकी बॉडी पर फिट है या नहीं। पैंट के साथ किस रंग की शर्ट का कॉम्बिनेशन बेहतर होगा किस रंग का नहीं। टाई किस रंग की और घड़ी कैसी अच्छी लगेगी। जब कोई लड़का अपनी ड्रेसिंग सेंस पर ध्यान देता है और घर से बाहर निकलता है तो लड़के की इसी खूबी पर लड़कियां मरती हैं।

ज्यादातर लड़कियों और महिलाओं को ऐसे पुरुष और लड़के अच्छे लगते हैं जो सपोर्टिव और हेल्पिंग नेचर के होते हैं। लड़कियां मानती हैं कि ऐसे लड़के या पुरुष जो हेल्पिंग नेचर के होते हैं, वे महिलाओं को अपने से कम नहीं समझते हैं और उन्हें भी बराबर सम्मान और इज्जत देते हैं। जो पुरुष किसी भी वक्त किसी की भी मदद करने के लिए तैयार रहते हैं, दयालु प्रवृत्ति के होते हैं और हर मुश्किल घड़ी में व्यक्ति की सहायता के लिए आगे आते हैं, महिलाएं पुरुषों की इन्हीं खूबियों पर मर मिटती हैं।

एक शोध में पाया गया है कि महिलाओं को बुद्धजीवी और इंटेलीजेंट पुरुष से सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं। पढ़ाकू किस्म के लड़के भी लड़कियों को पसंद आते हैं। जिन पुरुषों की समझ बेहतर होती है, जनरल नॉलेज अच्छी होती है और जो पुरुष समसामायिक मुद्दों से अपडेट रहते हैं, महिलाएं पुरुषों की इन खूबियों को ज्यादा पसंद करती हैं। महिलाओं का मानना है कि बेहतर समझ रखने वाले पुरुषों की किसी भी मुद्दे पर अपनी एक राय होती है और वे झगड़े और नोंकझोंक का कारण बनने वाली छोटी छोटी बातों को संभाल लेते हैं और उन्हें तूल नहीं पकड़ने देते हैं। महिलाएं ऐसे पुरुषों की ओर भी अधिक आकर्षित होती है।

Back to top button