ख़बरछत्तीसगढ़राजनीति

मरवाही उपचुनाव: कांग्रेस की फाइनल तैयारी शुरू, सीएम बघेल 332 करोड़ के काम का करेंगे लोकार्पण

मरवाही उपचुनाव में जीत हासिल करने सत्तारुढ़ कांग्रेस ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रही है। जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल पिछले दो महीने से जिले में सक्रिय हैं वहीं सीएम भूपेश शुक्रवार को 332 करोड़ रुपए की सौगात देने वाले हैं। वहीं पीसीसी चीफ मोहन मरकाम अपनी टीम के साथ कल से तीन दिन के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान विधानसभा क्षेत्र के बूथ कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर उन्हें बूथ मैनेजमेंट के गुर सिखाएंगे। पूर्व सीएम अजीत जोगी के निधन के बाद से यह सीट रिक्त हो गई है। इस सीट पर 29 नवंबर से पहले चुनाव कराना जरूरी है। इसके लिए निर्वाचन आयोग ने भी तैयारियां शुरु कर दी हैं। इसे देखते हुए कांग्रेस किसी भी शर्त पर यह सीट खोना नहीं चाह रही है। इसलिए जयसिंह अग्रवाल के अलावा चार मंत्री क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं।

अब कांग्रेस ने चुनाव की फाइनल तैयारी शुरु कर दी है और उसका पूरा फोकस वहां की बूथ को मजबूत करने तथा कार्यकर्ताओं को पार्टी के पक्ष में प्रचार करने तथा दूसरी पार्टी के वोटों को कांग्रेस के पक्ष में बदलने के गुर सिखाएंगे। इसके लिए मरकाम के साथ सीएम के सलाहकार राजेश तिवारी, विनोद वर्मा, संगठन के नेता सुरेन्द्र शर्मा, चंद्रशेखर शुक्ला, अटल श्रीवास्तव कल मरवाही जाएंगे। कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण के दौरान इंफ्रास्ट्रक्चर, विकास कार्य ,संगठन मजबूती के बाद बूथ प्रबंधन के गुर सिखाए जाएंगे।

आयोग की प्रशिक्षण सामग्री भी तैयार
सीईओ कार्यालय ने ट्रेनिंग के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण सामग्री बनाकर तैयार कर ली है। इसे विभाग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। ट्रेनिंग के टॉपिक मास्टर ट्रेनर्स द्वारा तैयार किए गए हैं। सीईओ रीना कंगाले के मुताबिक चुनाव प्रशिक्षण का कार्यक्रम उपचुनाव की अधिसूचना के बाद जारी होगा।

सीएम बघेल 332 करोड़ के काम का करेंगे लोकार्पण
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से 332 करोड़ 64 लाख रूपए के 208 विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देंगे। इनमें 84 करोड़ 10 लाख रूपए के 29 कार्यों का लोकार्पण और 248 करोड़ 78 लाख रूपए के 179 कार्यो का भूमिपूजन शामिल हैं।

Back to top button