मंडप में दूल्हे के दोस्त से शादी करने पर अड़ी दुल्हन, फिर खोल दिया बड़ा राज

0
343

गोरखपुर। संतकबीरनगर के धनघटा थाना क्षेत्र के एक गांव में ऐसा नज़ारा देखने को मिला कि हर कोई आश्चर्य चकित रह गया। शादी में द्वार पूजा शुरू होते ही हंगामा हो गया। वजह यह कि दुल्‍हन ने दूल्‍हे को घर के अंदर से देखा और उससे शादी करने से इन्‍कार कर दिया। दुल्‍हन ने दूल्‍हे के साथ खड़े उसके दोस्‍त की ओर इशारा कर कहा कि वह उससे शादी करेगी। वह अपनी इस बात पर अड़ गई।

दुल्हन की जिद के चलते द्वारपूजा की रस्‍में रुक गईं। दोनों पक्ष लड़की के अड़ियल रुख के आगे असहाय नजर आए। परिवारीजनों ने दुल्हन को समझाने-बुझाने काफी प्रयास किया। लेकिन बात नहीं बनी। इस बीच मामला जगदीशपुर पुलिस चौकी तक पहुंच गया। चौकी इंचार्ज चतुर्भुज पांडेय ने मौके पर पहुंचकर दुल्‍हन को समझाने की कोशिश की।

इस बीच दुल्हन ने आरोप लगाया कि उसकी शादी की बात दूल्‍हे से नहीं बल्कि उसके साथ आए युवक से तय हुई थी। वह जिस लड़के से फोन पर बात करती थी वह भी दूल्हे के साथ आया युवक ही था, ऐसा वह समझती थी।

लोगों के काफी समझाने के बाद लड़की दूल्हे के साथ शादी को तैयार हुई। दो बजे रात को द्वारपूजा रस्‍में पूरी की गईं। इसके बाद शादी हो पाई। इस सम्‍बन्‍ध में पुलिस का कहना है कि दुल्हन पक्ष को कुछ भ्रम हो गया था। बातचीत के बाद वह भ्रम दूर हो गया। अब कोई दिक्‍कत नहीं है।