भोपाल वालों की जान पर आफत लाए 3 लोग, कोरोना फैलाने का केस दर्ज

0
41

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लागू लॉकडाउन के निर्देशों का पालन नहीं करने पर शुक्रवार को तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस के मुताबिक, मिसरोद थाना क्षेत्र में कोरोना महामारी को फैलाने और लोगों के जीवन को संकट में डालने के आरोप में जाटखेड़ी डोलक बस्ती की निवासी रीना पटेल और शांति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ऐशबाग थाना क्षेत्र के बाग फरहत अफजा निवासी निशात अली के खिलाफ भी इसी आरोप में एफआईआर हुई है।

पुलिस के अनुसार स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनका कोरोना सैंपल लेकर इन्हें आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई थी। इसका पालन नहीं करने, लॉकडाउन का उल्लघंन करने और बिना अनुमति शहर छोड़कर जाने पर इनके विरुद्ध कार्रवाई की गई है। तीनों आरोपियों की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और इन्होंने आइसोलेशन के निर्देशों का भी उल्लंघन किया है।

इधर, भोपाल में शुक्रवार को अलग-अलग इलाकों से कोरोना संक्रमण के 38 नए केस सामने आए। अब भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1153 हो गई है, जबकि 40 की मौत हो चुकी है। वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या में हर रोज इजाफा हो रहा है।

शुक्रवार को 38 मरीज चिरायु अस्पताल और दो मरीज हमीदिया अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए। राजधानी में कोरोना संक्रमण को मात देने वालों की संख्या 745 हो गई है।