भूमि पूजन की सुबह बोले ओवैसी- ‘बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी.. इंशाअल्लाह’

0
85

 

हैदराबाद/अयोध्या :  अयोध्या में भूमि पूजन से पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बाबरी मस्जिद पर ट्वीट किया है। ओवैसी ने बाबरी जिंदा है हैशटैग के साथ ट्वीट किया। बता दें कि हैदराबाद सांसद ओवैसी ने राम मंदिर भूमि पूजन में पीएम नरेंद्र मोदी के शामिल होने पर एतराज जताया था।

‘बाबरी थी, है और रहेगी’
असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट में लिखा, ‘बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी इंशाअल्लाह।’ एआईएमआईएम नेता ने हैशटैग बाबरी जिंदा है के साथ इस ट्वीट को शेयर किया। बताते चलें कि ओवैसी ने पीएम मोदी के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने पर सवाल उठाते हुए कहा था कि यह संविधान सम्मत नहीं होगा।

‘आप सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सम्मान नहीं कर रहे’
इस बीच ओवैसी के ट्वीट के बाद ट्विटर पर भी तेजी से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कई लोगों ने उन पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना का आरोप लगाया है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘भारतीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश का आप सम्मान नहीं कर रहे हैं। इससे साबित होता है कि आपके खून और धर्म में दूसरे लोगों के हक पर जबरदस्ती दावा और अनादर करना रचा-बसा है। यही काम आपके बाबर ने किया था।’

ओवैसी ने कहा था- क्रिमिनल भीड़ ने तोड़ी मस्जिद
औवैसी ने इससे पहले पीएम के मंदिर के शिलान्यास में जाने को संविधान की शपथ का उल्लंघन बताया था। उन्होंने कहा था कि पंथनिरपेक्षता भारत के संविधान का अभिन्न अंग है और यह उसका अनादर होगा। ओवैसी ने कहा, ‘हम यह नहीं भूल सकते कि 400 वर्षों से ज्यादा वक्त से बाबरी मस्जिद अयोध्या में थी और 1992 में क्रिमिनल भीड़ ने इसे ध्वस्त कर दिया था।’

रामदेव बोले- 5 अगस्त ऐतिहासिक दिन
अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम में 175 मेहमान शिरकत कर रहे हैं। हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे योगगुरु रामदेव ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है, जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा। मुझे विश्वास है कि राम मंदिर के निर्माण के साथ ही भारत में राम राज्य स्थापित हो जाएगा।