खेल

‘भारत माता’ के नारे लगाने वालों पर गुस्साए विराट, किया चुप रहने का इशारा, जानें वजह

आपको ये सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने वालों को चुप रहने को कहा. पर इस खबर की तह तक जाने पर आपको पता चलेगा कि वजह कुछ और थी. ये वाकया भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को हुए पहले T20 मुकाबले के दौरान हुआ. आइए जानते हैं क्या था माजरा-

क्राउड का बर्ताव कोहली को नहीं आया पसंद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले T20 मुकाबले में दोनों टीमों ने मैच से पहले पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF जवानों को श्रद्धांजलि दी. भारतीय राष्ट्रगान के बाद दोनों टीमों ने 2 मिनट का मौन रखा. मौन के दौरान सभी खिलाड़ी शांत मुद्रा में खड़े थे, उसी वक्त क्राउड से भारत माता की जय के नारों की आवाज आ रही थी.

इसपर विराट कोहली गुस्से में दिखे और उन्होंने अपने होठों पर उंगली रखकर क्राउड से शांत रहने को कहा. बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों की याद में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने हाथ में काली पट्टी बांधकर ये मैच खेला.

14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले में 40 CRPF जवान शहीद हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए–मोहम्मद ने ली थी. BCCI ने पुलवामा अटैक के बाद आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं करने का फैसला लिया है. साथ ही भारतीय बोर्ड ने ICC को चिट्टी लिखकर आतंक को समर्थन देने वाले देशों पर प्रतिबन्ध लगाने की बात रखी है.

Back to top button