भयंकर पेटदर्द से निकल रही थी जान, डॉक्टरों ने जो निकाला, देखकर सब हैरान

0
107

ये हैरान कर देने वाला मामला हरियाणा के जींद से सामने आया है. जहां डॉक्टरों ने एक मरीज के पेट से 6 फीट 3 इंच लंबा कीड़ा निकाला है. इस मरीज के कई दिनों से लगातार पेट दर्द और बुखार था इसके बाद वह डॉक्टर के पास पहुंचा और डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन किया. जानकारी के लिए बताते चले जींद के पेंगा गांव के रहने वाले रवि के पेट में कई दिनों से दर्द हो रहा था. वह कैथल में डॉक्टर के जब पास पहुंचा तो डॉक्टरों ने इलाज के दौरान पाया कि उसकी आंतें फट गईं हैं. इसके बाद उसका ऑपरेशन किया गया और उसमें से कीड़ा निकाला गया. कीड़े का नाम टिनिया सोलियम है, जो 6 फीट 3 इंच का निकला.

मरीज का ऑपरेशन करने वाले सर्जन ने बताया कि जब मरीज का एक्स-रे किया गया तो उसके पेट में कीड़े का कुछ हिस्सा दिखाई पड़ा, लेकिन कीड़ा 6 फीट से अधिक लंबा होगा इसका किसी को कोई अंदाजा नहीं था.ऑपरेशन के बाद अब मरीज की हालत सही है.

सर्जन के मुताबिक यह कीड़ा अधपके सुअर का मांस खाने एवं बिना धोए सब्जियां खाने से बनता है. यह कीड़ा दिमाग में मिर्गी के दौरे भी कर सकता है. उन्होंने कहा कि यह कीड़ा 25 साल तक पेट में रह सकता है.

हालांकि डॉ. पंवार ने बताया कि यह बहुत ही दुर्लभ केस था. उन्होंने कहा कि उत्तर भारत में किसी मरीज के पेट से इतना बड़ा कीड़ा निकलने के बारे में उन्होंने नहीं सुना.