341 नए लोगों में मिला कोरोना संक्रमण, UP से आई है ये अच्छी खबर !

0
75

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए केस बढ़ने के बीच अच्छी खबर यह है कि संक्रमितों के मुकाबले स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या अधिक बनी हुई है। गुरुवार को राज्य में कोरोना के कुल 2173 एक्टिव मरीज थे, जबकि अब तक इलाज के बाद 3204 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में 24 घंटे में कोरोना के 341 नए केस सामने आए। इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 5521 हो गई है। संक्रमण से 138 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, केजीएमयू से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार सुबह तक 6 पॉजिटिव मरीज मिले।  इनमें 5 केस लखनऊ से हैं। वहीं, झांसी के रक्सा बॉर्डर पर शुक्रवार सुबह प्रवासी मजदूरों का गुस्सा फूट पड़ा। मुंबई से बिहार जा रहे प्रवासी मजदूरों ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की।

मजदूरों ने कहा कि आज हम लोग मुसीबत में हैं लेकिन बिहार सरकार उनकी कोई सुध नहीं ले रही। सरकार संकट में साथ नहीं दे रही। मदद मांगने पर बिहार के अफसरों ने अपना फोन तक बंद कर लिया। सरकार अगर सुध लेती तो अब तक हम लोग अपने घर पहुंच जाते। प्रवासी मजदूरों ने उत्तरप्रदेश की व्यवस्था को बेहतर बताया। झांसी बॉर्डर पर आते ही खाना, पानी और सभी व्यवस्थाएं अच्छी मिलने पर संतोष जताया। झांसी प्रशासन ने मजदूरों को भेजने के लिए बसों का इंतजाम किया।

पिछले 24 घंटे में कहां कितने मामले मिले

बाराबंकी में 54, अयोध्या में 19, जौनपुर में 17, आजमगढ़ और बस्ती में 16-16, सुल्तानपुर में 14, अलीगढ़ में 13, कौशाम्बी-गाजीपुर-सिद्धार्थनगर में 12-12, रामपुर में 11, मऊ-अम्बेडकरनगर-गाजियाबाद-आगरा-गौतमबुद्धनगर में 9-9, महाराजगंज में 8, बुलंदशहर में 7, श्रावस्ती-मेरठ में 6-6, लखनऊ-उन्नाव-फतेहपुर- देवरिया-अमेठी-कानपुर नगर में 5-5, शाहजहांपुर-अमरोहा-बिजनौर में 4-4, चित्रकूट-पीलीभीत-बहराइच- मुरादाबाद में 3-3, हापुड़-मथुरा-मुजफ्फरनगर-गोरखपुर-कन्नौज-फर्रुखाबाद-हरदोई- भदोही-हमीरपुर में 2-2 , मिर्जापुर-बांदा-इटावा-लखीमपुर खीरी-जालौन- प्रयागराज-सहारनपुर में एक-एक संक्रमित मिला।

गाजीपुर में एक साथ 11 मामले सामने आए

गाजीपुर में गुरुवार देर शाम आई रिपोर्ट में 11 नए कोरोना संक्रमित मिले। अब जिले में कुल 71 मरीज हो गए, इनमें 7 ठीक हो गए हैं। वर्तमान में जनपद में कुल 65 मरीज सक्रिय हैं। सीएमओ डॉ. जीसी मौर्या ने बताया कि नए संक्रमितों में से अधिकतर लोग सैदपुर और मनिहारी इलाके के ही मरीज हैं जो मुंबई और गुजरात से आए हैं।

आगरा में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी

आगरा में छह नए मामले बढ़ने से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 837 पर पहुंच गया। राहत की बात यह है कि 36 और लोग कोरोना से जंग जीत गए। अब स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 696 हो गई है। अभी 110 मरीजों का उपचार चल रहा है। कोरोना से जंग में ताजनगरी धीरे-धीरे जीत को ओर बढ़ रही है। पिछले दो सप्ताहों से जहां एक तरफ संक्रमण की रफ्तार कम हुई है, वहीं स्वस्थ होने वाले लोगों का ग्राफ तेजी से ऊपर बढ़ता जा रहा है। प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार स्वस्थ होने की दर 83 फीसदी से अधिक है। जिले में 11462 लोगों की सैंपलिंग हो चुकी है। अब तक 837 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें 696 ठीक हो गए हैं। 28 लोगों की मौत हो गई है।

कानपुर में प्रवासी मजदूर की संक्रमण से मौत 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में संक्रमण से होने वाली मौतों का आकड़ा दहाई तक पहुंच गया है। गुरूवार को प्रवासी श्रमिक ने हैलट के कोविड-19 अस्पताल में दम तोड़ दिया। देर रात मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रवासी श्रमिक की मौत के साथ ही शहर मृतकों की संख्या 10 पहुंच गई है। इसके साथ ही गुरूवार को चार नए पॉजिटिव पेसेंट सामने आए हैं। जिसमें दो प्रवासी श्रमिक है जो बिल्हौर सड़क हादसे में घायल हुए थे और एक नगर निगम सफाई कर्मचारी और बर्रा में रहने वाले बुजुर्ग शामिल हैं। शहर में संक्रमितों संख्या 324 पहुंच गई। वहीं 288 मरीज स्वस्थ होकर घरों को लौट चुके हैं।

बदायूं में एक साथ 17 संक्रमित पाए, ज्यादातर प्रवासी मजदूर शामिल
बदायूं में भी कोरोना बम फूटा है और जनपद में एक साथ 17 लोगों के संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। इनमें एक गर्भवती महिला भी शामिल है। सभी कोरोना पॉजिटिव लोगों को उझानी अस्पताल में रखा जाएगा। जनपद में 16 कोरोना संक्रमित लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ग्रीन जोन में आया था। जिससे प्रशासन ने राहत की जरूर सांस ली थी। यह सभी लोग अलग अलग राज्यो से आये प्रवासी मजदूर हैं। वहीं इस मामले में सीएमओ का कहना है कि पिछले एक महीने से कोरोना मुक्त रहा बदायूं जनपद में आज एक साथ 17 पॉजिटिव केस सामने आ गया है। आज सामने आए कोरोना पॉजिटिव में अधिकतम प्रवासी लोग हैं जो हाल ही में मुम्बई और अन्य जगहों से वापिस आए थे ।