बुधवार को कर लें ये छोटा सा उपाय, मंगलमूर्ति हर मनोकामनाएं करेंगे पूरी

0
74

 

मंगल मूर्ति भगवान श्री गणेश जी की पूजा आराधना का सबसे उत्तम दिन बुधवार माना गया है, इस दिन भक्त भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना करके अपने जीवन के सभी विघ्न दूर करने की प्रार्थना करते हैं, भगवान गणेश जी को सभी देवी देवताओं में प्रथम पूजनीय माना गया है, कोई भी शुभ कार्य आरंभ किया जाता है तो सर्वप्रथम भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना की जाती है, ऐसा बताया जाता है कि सबसे पहले भगवान गणेश जी की पूजा करने से आरंभ किया गया कार्य सफल होता है और कामकाज में किसी भी प्रकार की परेशानी या बाधा उत्पन्न नहीं होती है।

अगर आप भगवान गणेश जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए बुधवार का दिन सबसे अच्छा दिन है, आप इस दिन अपने जीवन की सभी परेशानियों का समाधान कर सकते हैं, अगर आप भगवान गणेश जी की पूजा बुधवार के दिन कर रहे हैं तो उस दौरान आप कुछ सरल से उपाय कर सकते हैं, अगर आप इनकी पूजा में कुछ उपाय अपनाते हैं तो इससे गणेश जी अति शीघ्र प्रसन्न होंगे और आपके जीवन से धन से जुड़ी हुई परेशानियां और अन्य सभी समस्याएं दूर होंगी, भगवान गणेश जी आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।

मान्यता अनुसार भगवान गणेश जी सभी देवताओं से पहले पूजे जाते हैं, अगर इनका ध्यान भी किया जाए तो व्यक्ति के जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं, अगर कोई भी शुभ कार्य या फिर मांगलिक कार्य आरंभ किया जाता है तो सर्वप्रथम भगवान गणेश जी की विशेष पूजा-अर्चना होती है, भगवान गणेश जी विघ्नहर्ता है और यह सभी विघ्नों का नाश करते हैं, आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे दो सरल उपाय बताने वाले हैं जिससे आपके जीवन में बड़ा बदलाव आ सकता है और गणेश जी की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी।

आइए जानते हैं बुधवार के दिन कौन सा करें उपाय

1. सर्वप्रथम उपाय आपको यह करना होगा कि अगर आप बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना कर रहे हैं तो आप विधि विधान पूर्वक इनकी पूजा करें, पूजा करने के पश्चात आप भगवान श्री गणेश जी के 12 नामों सुमुख, एकदंत, कपिल, गजकर्णक, लंबोदर, विकट, विघ्न नाश, विनायक, धूम्रकेतु, गणाध्यक्ष, भालचंद्र, गजानन का 108 बार मोती या फिर लाल चंदन की माला से जाप कीजिए, यह उपाय करने से भगवान गणेश जी आप से शीघ्र प्रसन्न होंगे और आपके जीवन में जो भी परेशानियां चल रही है उनका समाधान होगा, अगर हम नारद संहिता के अनुसार देखें तो भगवान गणेश जी के 12 नामों का जाप अगर बुधवार के दिन किया जाए तो इससे गणेश जी अति शीघ्र प्रसन्न होते हैं और सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं।

2. आपको दूसरा उपाय यह करना होगा कि आप बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा के दौरान इनको गाय के घी और गुड़ को मिलाकर इनको भोग लगाइए, अगर आप यह उपाय अपनाते हैं तो इससे आपके जीवन की आर्थिक तंगी दूर होगी और आपके घर परिवार में धन का आगमन तेजी से बढ़ने लगेगा, आपके कामकाज में जो भी परेशानियां उत्पन्न हो रही हैं वह सभी दूर होंगी।