बीवी ने दिया तीन तलाक, अब थाने के चक्कर काट रहा शेर खान !

0
61

नई दिल्ली।
पति के झगड़ों से परेशान एक पत्नी ने तीन तलाक ( Triple Talaq ) देकर हमेशा के लिए रिश्ता खत्म कर दिया। सुनकर भले ही अजीब लगे, लेकिन गुजरात ( Gujrat ) की राजधानी अहमदाबाद ( Ahmedabad ) से ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां घरेलू झगड़े ( Domestic Violence ) से तंग आकर महिला ने तीन बार तलाक बोलकर अपने तीन बच्चों के साथ मायके चली गई। अब मदद के लिए पति पुलिस ( Police ) से गुहार लगा रहा है। बता दें कि मौलवी और मौलाना के अनुसार, इस्लाम में सिर्फ पुरुषों को ही तलाक देने का अधिकार है, महिलाएं ऐसे तलाक नहीं दे सकती। लेकिन, महिला के परिवार वालों मान लिया है कि उनकी बेटी का तलाक हो चुका है।

पहली बार हुआ ऐसा
रिपोर्ट के अनुसार, पहली बार ऐसा हुआ जब किसी पत्नी ने तलाक-तलाक-तलाक बोलकर अपने पति को तलाक दिया हो। जानकारी के अनुसार मुमताज शेख अपने पति के रोजाना झगड़े से परेशान हो गई थी। उसने बताया कि उसका पति छोटी-छोटी बातों पर उसके साथ मारपीट करता था। इसलिए उसने तलाक दे दिया और अपने बच्चों को लेकर अपने पिता के घर चली गई। इधर, रविवार को शेरखान पठान ने अपनी बीवी और उसके मायके वालों के खिलाफ वेजालपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

थाने के चक्कर काट रहा पति
शौहर शेरखान पठान का मानना है कि उसकी पत्नी नाराज होकर मायके चली गई है। इसलिए उसे मनाने के लिए बकरीद पर वह अपने ससुराल पहुंचा। उसने आरोप लगाया कि ससुराल में मुमताज के पिता ने कथित तौर पर उसपर हमला किया है। वहीं, मुमताज के पिता ने भी पठान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें दामाद पर खुद को पीटने का आरोप लगाया है। उधर वेलापुर थाने के इंस्पेक्टर एलडी ओडेदारा ने कहा है कि इस तलाक को देश के कानून या इस्लामिक नियमों किसी के भी तहत वैद्य नहीं माना जा सकता।