देश

बीजेपी नेता का सनसनीखेज दावा- देश की आबादी है 150 करोड़ से भी ज्यादा !

भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने भारत की जनसंख्या को लेकर एक बड़ा दावा किया है, जिसके मुताबिक भारत की जनसंख्या 125 करोड़ नहीं बल्कि 150 करोड़ से ज्यादा है. उपाध्याय का ये दावा अगर सच है तो निश्चित रूप से भारत के लिए यह एक खतरे की घंटी है.

अश्विनी उपाध्याय ने बुधवार को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “आप किसी गाँव तहसील या जिले में सर्वे कर लीजिए, अधिकतम 80%लोगों के पास ही आधार मिलेगा और 122 करोड़ आधार बन चुका है। 20% लोग (25करोड़) आज भी बिना आधार के हैं. इसके बाद 4 करोड़ बांग्लादेशी और 1 करोड़ रोहिंग्या जो लगातार जनसंख्या विस्फोट कर रहे हैं, अर्थात अब हम डेढ़ सौ करोड़ पार हैं”.

अश्विनी उपाध्याय के मुताबिक़ वर्तमान समय में लगभग 122 करोड़ भारतीयों के पास आधार है, लगभग 20% अर्थात 25 करोड़ नागरिक (विशेष रूप से बच्चे) बिना आधार के हैं तथा लगभग चार करोड़ बंगलादेशी और एक करोड़ रोहिंग्या घुसपैठिये अवैध रूप से भारत में रहते हैं. इससे स्पष्ट है कि हमारे देश की कुल जनसँख्या 125 करोड़ नहीं बल्कि लगभग 152 करोड़ है और हम चीन से बहुत आगे निकल चुके हैं.

बता दें कि अश्विनी उपाध्याय जनसंख्या नियंत्रण को लगातार आवाज उठाते रहे हैं. इसके लिए उन्होंने 29 मई 2019 को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी, जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने विधि आयोग को नोटिस भेजा है तथा केंद्र सरकार से हफ्ते के भीतर जवाब मांगा है. वहीं इस पूरे मामले पर अगली सुनवाई 3 सितंबर को होगी.

 

Back to top button