बिहार : तेजप्रताप के ससुर को हराने के लिए राजद का मास्टर प्लान, तेजस्वी ने ऐश्वर्या की बहन को पार्टी में किया शामिल

0
66

पटना. तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय को हराने के लिए राजद ने गेम प्लान बनाया है। इसी के तहत ऐश्वर्या की चचेरी बहन डॉ. करिश्मा को राजद में शामिल कराया गया है। गुरुवार को तेजस्वी यादव ने राजद के मिलन समारोह में करिश्मा को पार्टी की सदस्यता दिलाई। सूत्रों के हवाले से खबर है कि करिश्मा परसा विधानसभा सीट से अपने चाचा चंद्रिका राय के खिलाफ मैदान में उतर सकती हैं। राजद उन्हें परसा सीट से चुनाव लड़ाने की तैयारी में है।

परसा विधानसभा सीट से वर्तमान में तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय विधायक हैं। बेटी ऐश्वर्या के तलाक मामले को लेकर लालू परिवार से हुए अनबन के बाद चंद्रिका अब राजद छोड़ने की तैयारी में हैं। करीब चार महीने पहले ही उन्होंने यह साफ कर दिया था कि वे अब राजद के टिकट पर चुनाव नहीं लड़ेंगे। यह लगभग तय माना जा रहा है कि वे आने वाले दिनों में जदयू में शामिल हो जाएंगे।

राजद के लिए नाक का सवाल बना परसा सीट
राजद के लिए परसा विधानसभा सीट सिरदर्द बना हुआ है। पार्टी इस सीट के लिए उम्मीदवार की तलाश कर रही है। इस बात की भी चर्चा है कि ऐश्वर्या द्वारा राबड़ी और मीसा पर लगाए गए मारपीट के आरोपों के बाद परसा में राजद के खिलाफ लोगों में गुस्सा है। यही वजह है कि राजद ऐसे उम्मीदवार की तलाश में थी जिससे इस सीट पर आमने-सामने की टक्कर हो। इस सीट को राजद नहीं गंवाना चाहती।

बता दें कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी मई 2018 में हुई थी। शादी के पांच महीने बाद नवंबर में ही तेजप्रताप ने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दे दी थी। इसके बाद भी ऐश्वर्या राबड़ी आवास में ही रह रही थी। पिछले साल सितंबर में राबड़ी आवास के बाहर हाईवोल्टेज ड्रामा हुआ लेकन, दोनों परिवार ने मिलकर यह मामला सुलझा लिया। इसके बाद 16 दिसंबर को भी खूब बवाल हुआ। ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि राबड़ी ने उन्हें धक्का मारकर घर से बाहर निकाल दिया। इस प्रकरण के बाद दोनों परिवार के बीच काफी दूरियां बढ़ गई। राजद की तरफ से आयोजित किसी भी मीटिंग में चंद्रिका राय शामिल नहीं हुए।